Advertisment
Homeट्रेंडिंगIND VS BAN: टेस्ट मैच में Gill और Pujara की धमाकेदार बल्लेबाजी।

IND VS BAN: टेस्ट मैच में Gill और Pujara की धमाकेदार बल्लेबाजी।

IND VS BAN 1st Test – Day 3

IND vs BAN:  चटोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जा रहा हैं, भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच पहला टेस्ट मैच। जहां भारत ने मैच के तीसरे दिन ही अपनी दूसरी पारी के बल बूते पर बांग्लादेश के उपर 512 रनों की बढ़ोतरी बना ली है।

इस मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 133.5 ओवर में 404 रन बनाए। जिसके जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी 55.5 ओवर में 150 रन पर ढेर हो गई है। ऐसे में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को फॉलोऑन नहीं दिया और खुद बल्लेबाजी करते हुए दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी। अब बांग्लादेश के 10 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजते ही भारत मैच जीत लेगा।

Gill की तेज रफ्तार

Shubham Gill have a bright future
Credit: India TV

सलामी बल्लेबाज़ Shubham Gill 147 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के लगाते हुए ट्रिपल-फिगर मार्क तक पहुँच गये। 23 वर्षीय होनहार बल्लेबाज,110 रन पर मेहदी हसन की गेंद पर आउट हुए। वह पहली पारी में केवल 20 रन ही बना पाए थे|

Also Read: Vijay Diwas 2022: Celebrating Nation’s Victory 

Shubham Gill ने KL Rahul के साथ पहले विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी की।। Rahul के आउट होने के बाद Pujara ने Gill के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया।

Gill और Pujara की साझेदारी ने भारत को 108 रन का योगदान दिया | जिसकी मदद से भारत को 513 रनों की बढ़त मिली।

Pujara की धमाकेदार बल्लेबाजी

Pujara fastest century
Credit: Cricket.com

भारत के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए Cheteshwar Pujara ने भी अपने नाम के विपरीत बल्लेबाजी की। उन्होंने 130 गेंदों में 13 चौकों के साथ ताबड़तोड़ शतक लगाया। ये Pujara का सबसे तेज और धमाकेदार शतक है। Pujara ने इस पारी में भारत के लिए 102 रन बनाए।

Also Read: “Avatar 2: The Way Of Water Review”: अलग दुनिया में ले जाती हैं,

Virat लौटे नाबाद

Gill और Pujara के अलावा भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी छोटी सी शानदार पारी खेली। विराट कोहली ने 29 गेंदों में 19 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से मेहंदी हसन मिराज और खालिद अहमद ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। पुजारा के शतक के साथ ही केएल राहुल ने पारी घोषित कर दी।

Also Read: IND VS BAN 1st Test 2nd Day

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
‘Metro In Dino’ – अनुराग बसु द्वारा निर्देशित नयी फिल्म कैलाश खेर पर हमला का घटना – पुलिस ने तुरंत उसे गिरफ्तार किया भारतीय महिला क्रिकेट टीम की अंडर-19 वर्ल्ड कप जीत का जश्न Katrina Kaif के गाने ‘काला चश्मा’ पर डांस कर कर मनाया गुरु रंधावा और कपिल शर्मा के साथ ‘अलोन’ नामक एक म्यूजिक एल्बम के लिए तैयार सुष्मिता सेन की दमदार एक्टिंग को देख फैंस एक्साइटेड | ‘आर्या 3’ का धमाकेदार टीजर