Advertisment
Homeटॉप न्यूज़MP के Indore में हो रहे प्रवासी भारतीय दिवस पर, कांग्रेस ने...

MP के Indore में हो रहे प्रवासी भारतीय दिवस पर, कांग्रेस ने साधा BJP पर निशाना

MP के Indore में चल रहे प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन के बीच, एक क्रॉसिंग पर सूखी घास पर कथित तौर पर हरे रंग का छिड़काव करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसे लेकर विपक्षी कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। हालांकि, बीजेपी ने दावा किया कि देश में जब भी अच्छा काम होता है, कांग्रेस इससे खुश नहीं होती है।

कांग्रेस ने Indore में हो रहे प्रवासी भारतीय दिवस पर साधा निशाना

भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास ने रविवार को ट्विटर पर वीडियो साझा किया।
“अकल्पनीय, अविश्वसनीय तस्वीरें… प्रधानमंत्री के इंदौर दौरे से पहले भाजपा सरकार ने इंदौर को हरा-भरा बनाने के लिए घास को हरा-भरा कर दिया। वाह शिवराज वाह!!” कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया।

Also Read: अब शुरू होगी भारत में, Vi की 5G इंटरनेट सर्विस

वीडियो पर प्रतिक्रिया के लिए इंदौर नगर निगम (IMC) के अधिकारियों से संपर्क नहीं हो सका।

हालांकि मध्य प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने सोमवार को कहा, ‘प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन की मेजबानी का बड़ा मौका मिला इंदौर बहुत कम समय में सजाया गया है और इससे कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है। ”

सलूजा ने दावा किया कि देश में जब भी कोई अच्छा काम होता है तो कांग्रेस उससे खुश नहीं होते हैं।

Indore में चल रहा है तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय सम्मेलन

MP के Indore में तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय सम्मेलन चल रहा है। सोमवार को इस सम्मेलन में भाग लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Indore पहुंचे। तीन दिवसीय सम्मेलन में 70 देशों से 3500 से अधिक प्रवासी भारतीय हिस्सा ले रहे हैं। यह कार्यकम Indore में 10 जनवरी तक चलेगा।

PM Modi at Pravasi Divas event in Indore
Credit: Twitter

मंगलवार (10 जनवरी) को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी इस सम्मेलन का समापन करने वाली हैं। समापन सत्र में राष्ट्रपति जी,  अनिवासी भारतीयों को सम्मानित भी करेंगे। इस सम्मेलन में 70 देशों के लगभग 3500 NRI भी भाग ले रहे हैं।

प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने इंदौर में सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी और गुयाना के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद इरफान अली का स्वागत किया, जो इस कार्यकम के मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित हैं।

Suriname President Chandrikapersad Santokhi (L) and his Guyana counterpart Irfaan Ali in Indore.
Credit: ANI

 

मुख्य समारोह की शुरुआत प्रवासी भारतीय दिवस के थीम गीत से हुई। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अतिथियों का स्वागत किया। तय कार्यक्रम के मुताबिक उसके बाद स्वागत भाषण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे। दोनों राष्ट्राध्यक्षों के भाषण के बाद समारोह के मंच से एक विशेष डाक टिकट का अनावरण किया जाएगा।

प्रवासी भारतीय दिवस हर दो साल में 9 जनवरी को मनाया जाता है। कोविड-19 के कारण लगभग चार साल बाद प्रवासी भारतीय दिवस भव्य रूप से मनाया जा रहा है।

Also Read: ‘Tunisha Sharma’s Family Wants To Sensationalise The Matter’

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
नए Infinix नोट 12i में अद्भुत गैमिंग और मीडिया अनुभव के लिए तैयार है! iQoo Neo 7 5G को भारतीय बाजार में मीडियाटेक Dimensity 8200 प्रोसेसर के साथ लॉन्च महिंद्रा ने आज से अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV400 की बुकिंग शुरू की शाहरुख खान की पठान की रिकॉर्डतोड़ कमाई: दो दिन में 220 करोड़ से अधिक की कमाई की है वरुण धवन और नताशा की वेडिंग ऐनिवर्सरी में ब्लैक ड्रेस मे नजर आई जान्हवी कपूर।