Advertisment
Homeटॉप न्यूज़Nepal Plane Crash में इन भारतीयों ने ली जिंदगी की आखिरी उड़ान,...

Nepal Plane Crash में इन भारतीयों ने ली जिंदगी की आखिरी उड़ान, वायरल हुआ ये फेसबुक लाइव वीडियो 

विमान के नीचे जाने से कुछ मिनट पहले, रविवार को Nepal के पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त यति एयरलाइंस की ATR-72 उड़ान के चार यात्री फेसबुक लाइव पर अपने अनुभव साझा कर रहे थे। चारों यात्री उत्तर प्रदेश के शहर गाजीपुर के रहने वाले थे। उनमें से एक को उत्साह से “मौज कर दी” चिल्लाते हुए देखा जा सकता है क्योंकि कैमरा फेसबुक पर 1.3 मिनट के लाइव वीडियो में नीचे पोखरा शहर पर केंद्रित है। उल्लेखनीय है कि विमान में 72 यात्री सवार थे, जिनमें पांच भारतीय सहित 11 विदेशी थे।

उनमें से एक सोनू जायसवाल (29) भी फोन के कैमरे में नजर आ रहे हैं। हालाँकि, लगभग 58 सेकंड में, फुटेज में दुर्घटनाग्रस्त होने और आग की लपटों में फटने से पहले विमान को तेजी से बाएँ मुड़ते हुए दिखाया गया है। अगले तीस सेकंड के लिए, फोन का कैमरा घूमता रहा, चारों ओर बढ़ती लपटों की झलक पकड़ता रहा।

Nepal plane crash video
Credit: google

गाजीपुर के बरेसर के रहने वाले ये चार यात्री उन पांच भारतीयों में शामिल थे जिनकी हादसे में 68 अन्य यात्रियों सहित मौत हो गई थी।

Also Read: जब Vijay Varma ने तमन्नाह के साथ फोटो लेने जाने पर क्या हुआ

ATR-72 विमान के अंदर पीड़ित द्वारा विमान दुर्घटना का वीडियो रिकॉर्ड किया गया

29 वर्षीय सोनू जायसवाल, 28 वर्षीय अनिल राजभर,23 वर्षीय विशाल शर्मा, और 23 वर्षीय अभिषेक सिंह कुशवाहा, 13 जनवरी को पशुपतिनाथ मंदिर में पूजा करने के बाद काठमांडू पहुंचे थे; वे पैराग्लाइडिंग के लिए पोखरा जा रहे थे।

रविवार को, गाजीपुर जिले के बरेसर और नोनहारा क्षेत्रों के गाँवों में एक निराशा छा गई, जहाँ से वो चारों आते थे। सोनू जायसवाल शराब कारोबारी थे, जबकि अनिल राजभर और अभिषेक कुशवाहा गाजीपुर के जहूराबाद और अलावलपुर में जन सेवा केंद्र चलाते थे।

विशाल शर्मा एक दोपहिया वाहन एजेंसी में वित्त अधिकारी थे। यह सोनू की एफबी प्रोफाइल थी जहां वीडियो लाइव था, उसके चचेरे भाई रजत जायसवाल ने इसकी पुष्टि की।

उन्होंने कहा, “सोनू पोखरा , उड़ान भरने के बाद फेसबुक पर लाइव थे। लाइव-स्ट्रीमिंग से पता चला कि सोनू और उनके साथी बहुत ही खुशी मूड में थे, लेकिन स्ट्रीमिंग बंद होने से पहले अचानक आग की लपटें दिखाई दीं।”

गाजीपुर जिला मजिस्ट्रेट के कार्यालय ने उन्हें Nepal विमान दुर्घटना में जिले के चार लोगों की मौत के बारे में सूचित किया। SHO, बरेसर, देवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि उन्होंने चारों की पहचान की पुष्टि की और फिर वह अनिल राजभर के घर गए और उनके पिता रामधरस से मिले।

13 जनवरी को Nepal के लिए हुए थे रवाना

सिंह ने कहा, “रामधरस ने हमें बताया कि चारों – अनिल, अभिषेक, विशाल और सोनू – 13 जनवरी को Nepal के लिए रवाना हुए थे और एक सप्ताह Nepal रुकने की योजना बनाई थी।” कासिमाबाद के अंचल अधिकारी बलराम सिंह ने कहा कि उन्होंने SDM के साथ चारों युवकों के घर का दौरा किया और उनके शवों को वापस लाने में उनके परिवारों को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

Nepal plane crash live video
Credit: shiksha

अभिषेक के बड़े भाई अभिनय ने कहा, “पिछले तीन घंटों में, हमें Nepal और भारतीय दूतावासों से फोन आए हैं। हमें सूचित किया गया है कि शव सोमवार सुबह दिल्ली पहुंचेंगा।”

Also Read: Prabhas All Set To Join Forces With Director Siddharth Anand

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
Thalapathy Vijay की ‘Pen India’ फिल्म का धमाकेदार टीजर देख चौंके फैन्स सनी लियोनी के कार्यक्रम स्थल पर धमाका: घायल। वाणी जयराम का 77 साल की उम्र में निधन मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान महिलाओं के लिए नई योजना शुरू करने जा रहे जिसका नाम ‘लाड़ली बहना’ योजना हैं। Urfi Javed नजर आई एक नए अंदाज में और नए लुक में ।