Advertisment
Homeटॉप न्यूज़हिंदी फिल्म जगत के नटसम्राट Shriram Lagoo अब नहीं रहे हमारे बीच,...

हिंदी फिल्म जगत के नटसम्राट Shriram Lagoo अब नहीं रहे हमारे बीच, 92 की उम्र में हुआ निधन 

फिल्म जगत के दिग्गज अभिनेता Shriram Lagoo का लम्बे अरजे से चल रही बीमारी के कारण निधन हो गया। Shriram Lagoo का जन्म 16 दिसंबर 1927 को सतारा में हुआ था।  श्रीराम वैसे तो किसी पहचान के मौहताज नहीं हैं। उन्होंने सिनेमा जगत के अंदर अपने सपोर्टिंग रोल्सों से एक अलग ही मुकाम हासिल किया हैं। श्रीराम पेशे से डॉक्टर थे, कहा जाता हैं कि वह  देश-विदेश तक में जाकर अपनी डॉक्टरी की सेवाएं दे चुके थे। जानकारी के मुताबिक, ने Shriram ने Pune और Tanjaniya में भी डॉक्टरेट की काफी समय तक प्रैक्टिस भी की थी, लेकिन इन्होंने 42 साल की उम्र में ही मेडिकल में सब कुछ छोड़कर सिनेमा जगत को ही अपना फुल टाइम प्रोफेशन बना लिया था। 

shriram lagoo
credit:google.com

ये भी पढ़े:Rakul Preet Singh को ED ने भेजा नोटिस, ड्रग्स केस में रकुल से करेगी पूछताछ

Shriram Lagoo का डॉक्टर से अभिनेता बनने तक का सफर 

Shriram Lagoo ने अपने के इंटरव्यू मे बताया था, कि “मेरे स्कूल (भावे स्कूल, पुणे) में ड्रामा कराने की परम्परा थी। और वहां मुझे भी बहुत ज्यादा कम उम्र में ड्रामा करना पड़ा। जिससे मैं बुरी तरह डर गया था और सारा एक्ट खराब कर दिया था। तभी से मैंने सोच लिया था कि में दोबारा कभी स्टेज पर परफॉर्म करने की हिम्मत नहीं करूंगा। हालांकि, इस बीच मैं मराठी फिल्में देखता था। और केशवराव दाते, मास्टर दीनानाथ औ रनाना साहब पाठक, मामा पेंडसे ,जैसे कलाकोरों का में फैन था। इसके बाद में हाई स्कूल में भी में मैंने लॉरेन ओलिव, पॉल मुनि, ग्रेटा गरबो, नोरमा शियरर और इंग्रिड बर्गमैन जैसे हॉलीवुड दिग्गज कलाकारों के साथ एक्टिंग की। मुझे काफी प्रशंसा मिलती थी, लेकिन तब भी दिमाग के अंदर कहीं न कहीं एक्टिंग को लेकर एक डर था।”

shriram lagoo
credit: google.com

Shriram Lagoo 50 साल में 200 ज्यादा फिल्मों में कर चुके

Shriram Lagoo ने 1969 में ही  मेडिकल लाइन को अलविदा कहते हुए फिल्मी दुनिया को ही अपना  फुलटाइम प्रोफेशन बना लिया था। और उस वक्त वे 42 साल के थे। उन्होंने हिंदी सिनेमा जगत में 100 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय कर चुकें हैं। साथ ही श्रीराम लागू ने सिनेमा के अलावा मराठी, हिंदी और गुजराती रंगमंच में भी 20 से अधिक नाटकों को निर्देशन भी किया हैं। मराठी थिएटर में  इनको 20 वीं सदीं के सबसे बेहतरीन कलाकोरों में गिना जाता हैं। साथ ही इन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ मुकद्दर का सिकंदर जैसी रोमांचक फिल्म में भी काम कर चुके हैं।

shriram lagoo
credit: google.com

ये भी पढ़े:भारत का संविधान (Indian Constitution): एक ऐतिहासिक यात्रा

also read:Elon Musk Neuralink Will Going to be Implant Brain Chip on Human Within 6 Months

shriram lagoo
credit: google.com
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
नए Infinix नोट 12i में अद्भुत गैमिंग और मीडिया अनुभव के लिए तैयार है! iQoo Neo 7 5G को भारतीय बाजार में मीडियाटेक Dimensity 8200 प्रोसेसर के साथ लॉन्च महिंद्रा ने आज से अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV400 की बुकिंग शुरू की शाहरुख खान की पठान की रिकॉर्डतोड़ कमाई: दो दिन में 220 करोड़ से अधिक की कमाई की है वरुण धवन और नताशा की वेडिंग ऐनिवर्सरी में ब्लैक ड्रेस मे नजर आई जान्हवी कपूर।