Advertisment
Homeटॉप न्यूज़Yogi Adityanath पहुंचे मुम्बई दौरे पर, कांग्रेस नेता ने क्या कहा देखिए…

Yogi Adityanath पहुंचे मुम्बई दौरे पर, कांग्रेस नेता ने क्या कहा देखिए…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath अभी 2 दिन के मुम्बई दौरे पर हैं। वह उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में अगले महीने होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों को लेकर मुंबई दौरे पर हैं। इस बीच CM Yogi Adityanath महाराष्ट्र में इन्वेस्टमेंट और बॉलिबुड के प्रतिनिधि को आकर्षित करने के लिए उनके साथ बातचीत करेंगे। सीएम योगी की इस पहल की भाजपा के कई नेता तारीफ कर रहे हैं, तो वहीं कांग्रेस ने इस बात को लेकर हमला बोला है। इसी दौरान कांग्रेस के नेता हुसैन दलवई ने अपने बयान में कहा कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ व्यवसायों को यहां से ले जाने के बजाय यूपी में विकसित करना चाहिए। सीएम योगी को अब मॉर्डन होना चाहिए। औऱ उन्हें भगवा वस्त्रों के स्थान पर मॉर्डन कपड़ों को पहनना चाहिए, क्योंकि उद्योग आधुनिकता का प्रतीक है।

Yogi Adityanath
credit: google.com

सीएम Yogi Adityanath ने मुंबई दौरे में लोगों से किया संवाद

Yogi Adityanath
credit: google.com

यूपी के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने अपने मुम्बई दौरे पर बुधवार को मुंबई में यूपी के मूल के लोगों से संवाद (बात-चीत) के दौरान कहा कि यह नए भारत का नया उत्तर प्रदेश चुनौतियां देखकर पलायन नहीं करता, बल्कि उन चुनौतियों का डटकर सामना करता है। इस सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना वायरस के दौरान जब प्रवासियों के सामने पलायन का संकट आया तब यूपी ने सबको अपना सहारा दिया। हमारे यहां प्रवासी हो या निवासी सबकी सुरक्षा को सुनिश्चित किया गया हैं।आगे Yogi Adityanath कहते हैं कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में आज का पूरा उत्तर प्रदेश आत्मनिर्भर बनने की ओर तेजी से बढ़ रहा है। और हर यूपी वासी को अपनी पहचान पर गर्व है।

Yogi Adityanath
credit: google.com

ये भी पढ़े: Deepika Padukone Birthday: “ओम शांति ओम” फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस, आज करोड़ो दिलों की हैं मल्लिका

मुख्यमंत्री योगी ने अपने ओजस्वी भाषण से किया मंत्र मुग्ध

Yogi Adityanath
credit: google.com

मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने अपने भाषण में कहा कि में “धर्म के प्रदेश से अर्थ के प्रदेश में आया हूं”। आपको बता दें, कि सीएम योगी उत्तर प्रदेश को खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य के साथ बुधवार को देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पहुंचे। जहां उन्होंने 2 दिनों के दौरे की शुरुआत वहां के यूपी वाले प्रवासियों के साथ संवाद से करके की। सीएम योगी आगे कहते हैं – 5 वर्ष पहले जिस उत्तर प्रदेश के सामने अपनी पहचान को लेकर संकट सामने आया था, आज वह अपने विकास की नई कहानी गढ़ रहा है। पहले उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ के लोगों को इस ही मुंबई के अंदर धर्मशाला तक नहीं मिला करती थी, आज उसी आजमगढ़ के अंदर एयरपोर्ट और यूनिवर्सिटी बन रही है। मुख्यमंत्री कहते हैं कि अब यूपी के युवा अपनी पहचान छिपाने को विवश नहीं है, बल्कि अब गौरव के साथ कहते हैं कि “मैं उत्तर प्रदेश वाला हूं”।

ये भी पढ़े: NEET UG 2023: जल्द ही ला रही हैं, NTA अंडरग्रेजुएट मेडिकल स्टूडेंट के लिए भर्ती

Also Read: Biden agenda Will Face Problems as Republican Takeover Congress

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
Thalapathy Vijay की ‘Pen India’ फिल्म का धमाकेदार टीजर देख चौंके फैन्स सनी लियोनी के कार्यक्रम स्थल पर धमाका: घायल। वाणी जयराम का 77 साल की उम्र में निधन मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान महिलाओं के लिए नई योजना शुरू करने जा रहे जिसका नाम ‘लाड़ली बहना’ योजना हैं। Urfi Javed नजर आई एक नए अंदाज में और नए लुक में ।