Advertisment
Homeटॉप न्यूज़UP में होने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में BJP ने राज्य...

UP में होने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में BJP ने राज्य के 80 सीटें जीतने का किया दावा

अगले साल UP में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। और साथ ही उत्तर प्रदेश के प्रमुख राजनीतिक खिलाड़ी चुनाव परिणामों के बारे में दावे और प्रतिवाद करने लगे हैं। उत्तर प्रदेश के भाजपा प्रमुख भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि 2024 के लिए उनका लक्ष्य राज्य की सभी 80 सीटें जीतना होगा।

UP के भाजपा प्रमुख भूपेंद्र चौधरी को हैं अपने सदस्यों फर भरोसा

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री के रूप में चुना जाना है और इसके लिए मैं अपने उत्साही सदस्यों से यह सुनिश्चित करने का आह्वान करता हूँ कि बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनावों में UP से सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करे।”

BJP minister of UP Bhupendra Chaudhry
Credit: AajTak

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) UP की सभी 80 संसदीय सीटों पर हार का स्वाद चख सकती है।

यादव ने कहा, “जिस पार्टी ने अगले 50 साल तक शासन करने का दावा किया, वह अब अपने दिन गिन रही है। उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष को राज्य के दो मेडिकल कॉलेजों का दौरा करना चाहिए और तब वह समझ पाएंगे कि वे कितनी सीटें जीतने वाले हैं।”

Also Read: राष्टपति द्रोपदी मुर्मू आज 11 बच्चों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार(PMRBP) देंगी

अखिलेश कर रहे हैं भाजपा की हार का जिक्र

अपनी बात को रेखांकित करने के लिए, अखिलेश ने हाल ही में मैनपुरी लोकसभा और मुजफ्फरनगर में खतौली विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की हार का जिक्र किया – दोनों पश्चिमी UP सीटें है जहां, भाजपा समाजवादी पार्टी-राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन के खिलाफ है।

Akhilesh Yadav
Credit: hindustan

बीजेपी ने 2014 के लोकसभा चुनावों में UP से 71 सीटें जीती थीं और 2019 में सपा-बसपा गठबंधन के बावजूद पार्टी ने 64 सीटों के साथ राज्य का सूपड़ा साफ किया था। 2019 में, राज्य में 16 सीटें ऐसी थीं, जिसे भाजपा जीतने में विफल रही।

इनमें से बीजेपी ने जून में हुए लोकसभा उपचुनाव में दो सीटों पर जीत हासिल की है। बाकी 14 लोकसभा सीटें अब पार्टी के राडार पर हैं।

भूपेंद्र चौधरी ने कहा, “इसका मतलब है कि हमें कड़ी मेहनत करनी होगी और हमारे सदस्य सुनिश्चित करेंगे कि इस बार UP में हम सभी 80 सीटों पर जीत हासिल करें।”

Also Read: HP Envy x360 15 With 5MP Webcam Launched in India!! Check Out the Price and Specs…

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
नए Infinix नोट 12i में अद्भुत गैमिंग और मीडिया अनुभव के लिए तैयार है! iQoo Neo 7 5G को भारतीय बाजार में मीडियाटेक Dimensity 8200 प्रोसेसर के साथ लॉन्च महिंद्रा ने आज से अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV400 की बुकिंग शुरू की शाहरुख खान की पठान की रिकॉर्डतोड़ कमाई: दो दिन में 220 करोड़ से अधिक की कमाई की है वरुण धवन और नताशा की वेडिंग ऐनिवर्सरी में ब्लैक ड्रेस मे नजर आई जान्हवी कपूर।