Advertisment
Homeटॉप न्यूज़Swiggy के delivery boy की मौत पर उनके भाई ने बताया ये,...

Swiggy के delivery boy की मौत पर उनके भाई ने बताया ये, मुआवजे पर अभी तक नहीं आया कोई बयान

23 वर्षीय, Swiggy के delivery boy मोहम्मद रिजवान, जिनकी हैदराबाद में एक इमारत की तीसरी मंजिल से कथित तौर पर एक ग्राहक के कुत्ते से बचने की कोशिश में गिरने से मौत हो गई थी। उनके भाई मोहम्मद खाजा ने बताया, “मेरे भाई ने घर के हालात को देखकर 3 साल पहले Swiggy के food delivery का काम शुरू किया था। खर्चों की वजह से उन्होने काॅलेज की पढ़ाई भी छोड़ दी थी। अब हम क्या करेंगे..।”

यह घटना 11 जनवरी को हैदराबाद के बंजारा हिल्स में लुंबिनी रॉक कास्टल में हुई थी जब रिजवान एक ग्राहक को Swiggy डिलीवरी कर रहा था। 14 जनवरी को रिजवान का निजाम के आयुर्विज्ञान संस्थान अस्पताल (NIMS) में निधन हो गया।

बंजारा हिल्स इंस्पेक्टर एम नरेंद्र ने बताया, “पालतू के मालिक के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। सबसे पहले, हमने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 366 (दूसरों की जान या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालना) के तहत मामला दर्ज किया था। उनकी मौत के बाद हमने इसे धारा 304 A (लापरवाही से मौत) में बदल दिया। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।”

मुआवजा को लेकर अभी तक Swiggy का कोई बयान नहीं

रिजवान के भाई ने कहा कि उन्हें 11 जनवरी की रात 2 बजे घटना के बारे में पुलिस का फोन आया।

मौजूद शिकायत की कॉपी में लिखा था कि जब रिजवान ने Swiggy का ऑर्डर देने के लिए दरवाजा खटखटाया, तो उसने एक जर्मन शेफर्ड कुत्ते के भौंकने की आवाज सुनी, जो अचानक उसकी तरफ दौड़ा। डर के मारे वह भागने लगा और गलियारे की रेलिंग से फिसल गया। उनके सिर में चोटें आई हैं।

Hyderabad food delivery agents death
Credit: indianexpress

“तुरंत, फ्लैट मालिक, शोभना नागानी ने उसे इलाज के लिए एक एम्बुलेंस में निम्स अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया। शिकायतकर्ता को संदेह है कि फ्लैट मालिक की लापरवाही के कारण यह हुआ हैं, क्योंकि उसने कुत्ते को ठीक से नहीं बांधा था, यह घटना हुई।”

Swiggy के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “हम एक युवा लड़के की असामयिक मौत के बारे में सुनकर दुखी हैं। हमारी टीम मृतक के परिवार के संपर्क में है।” हालांकि Swiggy के प्रवक्ता ने मुआवजे के बारे में सवालों का जवाब नहीं दिया।

Also Read: 400 दिनों में टाॅप गियर हिट करेगी BJP सरकार, बनायेगी इतिहास

रिजवान कुत्तों से नहीं डरता था लेकिन जर्मन शेफर्ड अचानक प्रकट हो गया

रिजवान अपने पीछे अपने पिता और तीन भाई-बहनों को छोड़ गया है। खाजा ने कहा, “हमारे पिता वेटर हैं और उन्हें मधुमेह हैं। हमारी मां का पांच साल पहले निधन हो गया था। रिजवान हमारे पिता के साथ किराए के घर में रहता था और उनके इलाज और किराए का खर्च भी वहन कर रहा था।”

उन्होंने कहा कि रिजवान एक निजी कॉलेज में बी.कॉम (ऑनर्स) कर रहा था, लेकिन उसे पढ़ाई छोड़नी पड़ी और नौकरी करनी पड़ी क्योंकि बिल भरना मुश्किल हो रहा था। खाजा ने कहा, “हमारे पिता उनके सबसे करीब थे। वह रोना बंद नहीं कर सकते। मेरे भाई का एकमात्र उद्देश्य हमारे पिता की देखभाल करना और उन्हें गौरवान्वित करना था, जो उन्होंने किया।”

Swiggy Food Delivery Executive Md. Rizwaan
Credit: twitter

मोहम्मद खाजा, रिजवान के बड़े भाई ने बताया, “जब वह अस्पताल में था तो बात नहीं कर पा रहा था। लेकिन सीसीटीवी फुटेज से मुझे जो समझ में आया, वह डर गया क्योंकि कुत्ता भौंक रहा था और अचानक उसकी ओर दौड़ा। ऐसा लग रहा था कि वह हमले से बचने की कोशिश कर रहा था, लेकिन वह गिर गया।”

खाजा ने कहा कि रिजवान कभी जानवरों से नहीं डरता था। उन्होंने कहा, “ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि कुत्ता अचानक उसकी ओर दौड़ा। अगर कोई चूहा भी अचानक दिखाई दे, तो कोई चौंक सकता है।”

Also Read: Connect with Muslims: PM Modi’s New Strategy for Upcoming Lok Sabha Elections!!

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
Thalapathy Vijay की ‘Pen India’ फिल्म का धमाकेदार टीजर देख चौंके फैन्स सनी लियोनी के कार्यक्रम स्थल पर धमाका: घायल। वाणी जयराम का 77 साल की उम्र में निधन मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान महिलाओं के लिए नई योजना शुरू करने जा रहे जिसका नाम ‘लाड़ली बहना’ योजना हैं। Urfi Javed नजर आई एक नए अंदाज में और नए लुक में ।