Top News

फेक न्यूज के खिलाफ बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों ने मिलकर उठाया बड़ा कदम देखे वीडियो

कोरोनावायरस महामारी के बीच सोशल मीडिया कई फर्जी खबरों और भ्रांतियों से भरा हुआ है जो पूरे देश के लिए बहुत ही बुरा है। ये फर्जी खबरें और गलतफहमी न केवल लोगों में डर पैदा करती हैं बल्कि परस्पर विरोधी विचारों और हिंसा को बढ़ावा देती हैं। इसलिए, इसे नियंत्रित करने के लिए, लोकप्रिय वीडियो ऐप TikTok ने एक अभियान मत कर फॉरवर्ड, शुरू किया है, जिसमें लोगों से अनुरोध किया गया है कि वे सोशल मीडिया पर नकली वीडियो और समाचार साझा न करें।

फिल्म निर्माता अनुराग बसु ने इस वीडियो को स्टार कृति सनोन, सारा अली खान, आयुष्मान खुराना और विराट कोहली के साथ निर्देशित किया है। चार सितारे इस बात पर प्रकाश डालते हैं कि कैसे फर्जी खबरें वायरस की तरह फैल रही हैं और खतरनाक हैं और यह लोगों को गलत चुनाव करने, विश्वास को मिटाने आदि के लिए प्रेरित कर सकती हैं। इसलिए, इस वीडियो में, सभी चार सेलेब्स सभी से आग्रह करते हैं कि इस खतरनाक वायरस को अब और न फैलाएं।

यह भी जरूर पड़े-  ब्रेकिंग न्यूज़: लॉकडाउन में फसे प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए कांग्रेस पार्टी ने उठाया बड़ा कदम

सितारों ने वीडियो को अपने घरों में रिकॉर्ड किया, और फिर अनुराग ने इसे संपादित किया।

वीडियो के बारे में बात करते हुए बसु ने कहा,

आज, गलत सूचना के प्रसार को रोकने के लिए हमारे पास पहले से कहीं अधिक बड़ी जिम्मेदारी है। हम सभी के पास सही जानकारी साझा करने की शक्ति है जो हमारे पास मौजूद जानकारी का मूल्यांकन करके है … मुझे उम्मीद है कि यह हर किसी के लिए एक जागृति है कि हमारे कार्यों आज और हर दिन दूसरों को कैसे प्रभावित कर सकते हैं। “

यह भी जरूर पड़े-  शराब की दुकानों के बाहर आया भीड़ का सैलाव, सरकार के फैसले पर उठे कई सवाल
Share post: facebook twitter pinterest whatsapp