Advertisment
Homeटॉप न्यूज़Rahul Gandhi: नफरत की बाजार में प्यार की दुकान खोल रहा हूँ

Rahul Gandhi: नफरत की बाजार में प्यार की दुकान खोल रहा हूँ

Congress नेता Rahul Gandhi ने सोमवार को भारत जोड़ो यात्रा के अपने मकसद के बारे में बताते हुए कहा कि वह ‘नफरत के बाजार में प्यार की दुकान’ खोल रहे हैं। Congress अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व Deputy CM सचिन पायलट के साथ राजस्थान के अलवर में एक रैली को संबोधित करते हुए, Rahul Gandhi ने कहा कि ” यात्रा 100 दिनों से चल रही थी और कभी-कभी भाजपा कार्यालयों से होकर भी गुजरती है। उन्होने कहा कि वो भाजपा कार्यकर्ताओं को देखकर हाथ भी हिलाते है, पर भाजपा कार्यकर्ता हाथों पर हाथ रखकर खड़े ही रहते  हैं।

Rahul Gandhi ने BJP को दी सलाह मोहब्बत की दुकान खोलने की

उन्होंने कहा, “वे Rahul Gandhi के साथ हाथ हिलाना चाहते हैं, लेकिन इसकी इजाजत उन्हें नहीं है।” उन्होंने कहा, “मैं उनसे नफरत नहीं करता। मैं बस उनके विचारधारा के खिलाफ लड़ता हूँ , लेकिन मैं उन्हें पसंद करता हूँ, सारे जीव अच्छे लगते हैं।”

गांधी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता कभी-कभी उन्हें अपने हाथों से इशारा करते हैं, “क्या कर रहे हो तुम (क्या कर रहे हो?)”

Rahul Gandhi during Bharat Jodo Yatra
Credit: msn.com

Also Read: Sundar Pichai और केंद्रीय मंत्री Jaishankar ने मिल कर की Digital Transformation पर चर्चा

“उनके नेता कभी-कभी पूछते हैं, Rahul Gandhi क्यों चल रहे हैं? इसलिए कुछ समय के लिए यह मेरे दिमाग में था, और मैं सोच रहा था कि ‘मैं क्या कर रहा हूँ ?’ मैं चल रहा हूँ , लोगों से मिल रहा हूँ  और लोगों को गले लगा रहा हूँ , लेकिन मैं क्या कर रहा हूँ ? और फिर मुझे जवाब मिला: ‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूँ।’

उन्होंने कहा, “आप मुझसे नफरत करते हैं, मुझे गाली देते हैं, ये आपके दिल की बात है। आपका नफरत का बाजार और मेरे प्यार की दुकान।”

उन्होंने कहा कि उनसे पहले, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, सरदार पटेल, भीमराव अंबेडकर, चंद्र शेखर आज़ाद के साथ-साथ पूरी कांग्रेस, “जिसने भारत को आज़ादी दिलाई थी” ने “नफरत के बाज़ार में प्यार की दुकान खोली थी”।

उन्होंने कहा, ‘हम यही करते हैं और BJP में सभी को मेरा यही जवाब है, आइए, आप भी नफरत के बाजार में प्यार की दुकान खोलना शुरू कर दीजिए। प्यार का देश, नफरत का नहीं, ”उन्होंने कहा।

गहलोत ने किया उज्जवला योजना का जिक्र

Gehlot Statement on Ujjawalla acheme
Credit: Google.com

गहलोत ने घोषणा की कि जीवन यापन की बढ़ती लागत को देखते हुए, गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) के परिवार 500 रुपये प्रति सिलेंडर की दर से एक वर्ष में 12 घरेलू एलपीजी सिलेंडर के हकदार होंगे। उन्होंने कहा कि एक अप्रैल 2023 को योजना लागू करने से पहले पात्र लोगों की श्रेणी का और अध्ययन कराएंगे।

गहलोत ने कहा कि ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्ज्वला योजना के नाम पर नाटक किया, क्योंकि गैस सिलेंडर की कीमत 400 रुपये से बढ़कर 1,040 रुपये हो जाने के बाद से लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है।”

Rahul Gandhi ने गहलोत सरकार की भी तारीफ की। उन्होंने सरकार की चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना, अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खोलने, शहरी रोजगार योजना, सैनिटरी नैपकिन योजना और पुरानी पेंशन योजना की प्रशंसा करते हुए कहा, “शायद गरीबों के लिए सबसे अच्छी योजना राजस्थान में है।”

Also Read: NASA InSight Mars Lander Espies Ginormous Marsquake Ever!!

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
नए Infinix नोट 12i में अद्भुत गैमिंग और मीडिया अनुभव के लिए तैयार है! iQoo Neo 7 5G को भारतीय बाजार में मीडियाटेक Dimensity 8200 प्रोसेसर के साथ लॉन्च महिंद्रा ने आज से अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV400 की बुकिंग शुरू की शाहरुख खान की पठान की रिकॉर्डतोड़ कमाई: दो दिन में 220 करोड़ से अधिक की कमाई की है वरुण धवन और नताशा की वेडिंग ऐनिवर्सरी में ब्लैक ड्रेस मे नजर आई जान्हवी कपूर।