Advertisment
Homeटॉप न्यूज़Sundar Pichai और केंद्रीय मंत्री Jaishankar ने मिल कर की digital transformation...

Sundar Pichai और केंद्रीय मंत्री Jaishankar ने मिल कर की digital transformation पर चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के ठीक एक दिन बाद ही गूगल के CEO Sundar Pichai ने मंगलवार को विदेश मंत्री S. Jaishankar से मुलाकात की । टेक्नोलॉजी के जाने माने बड़ी हस्ती और केंद्रीय मंत्री जी ने वैश्विक विकास और डिजिटलीकरण पर बात की। बैठक के बाद, Jaishankar जी ने ट्वीट करते हुए बताया कि “आज दोपहर, @Google और Alphabet, के CEO @sundarpichai से मिलकर बहुत अच्छा लगा। भारत के डिजिटल परिवर्तन और वैश्विक रणनीतिक विकास पर चर्चा की गई।

Sundar Pichai ने किया PM Modi को धन्यवाद 

पिचाई ने सोमवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी और उनके साथ भारत G20 की अध्यक्षता सहित कई मुद्दों पर चर्चा की थी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को आज के शानदार मुलाकात के लिए धन्यवाद। आपके नेतृत्व में तकनीकी बदलाव की तेज गति को देखकर प्रेरणा मिली।”

Sundar Pichai discussed about digital transformation
Credit: Twitter.com

Also Read: UPSC 2023: सिविल सेवा उम्मीदवारों ने अतिरिक्त प्रयास की मांग की,

उन्होंने आगे कहा, “हम मजबूत साझेदारी जारी रखने और सभी के लिए काम करने वाले एक खुले, कनेक्टेड इंटरनेट को आगे बढ़ाने के लिए भारत की G20 अध्यक्षता का समर्थन करने के लिए तत्पर हैं।” भारत ने 1 दिसंबर को इंडोनेशिया से जी20 की अध्यक्षता संभाली थी और सरकार द्वारा इसे एक बड़ी जिम्मेदारी के रूप में सराहा गया है।

इन विषयों पर हुई चर्चा 

पीएम मोदी ने ट्वीट के जवाब में, लिखा: “Sundar Pichai से मिलकर और नवाचार, प्रौद्योगिकी और अन्य विषयों  पर चर्चा करके खुशी हुई। यह महत्वपूर्ण है कि दुनिया मानव समृद्धि और सतत विकास के लिए तकनीक का लाभ उठाने के लिए मिलकर काम करना जारी रखे।”

Sundar Pichai met PM Modi
Credit: zeenews.com

Sundar Pichai ने सोमवार को गूगल इंडिया कार्यक्रम को भी संबोधित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने जोर देकर कहा, “अगर आप अमेरिका का उदाहरण लेते हैं, तो स्टार्ट-अप सफल होने का कारण यह है कि जब वे कुछ बनाते हैं तो 300 मिलियन कुछ बाजार तक उनकी पहुंच होती है।”

उन्होंने कहा, “ऐसा कुछ बनाना आसान है जो पूरे देश में फैला हो। भारत में, आपको पूरे देश में स्केल करने की जरूरत है। स्टार्ट-अप बनाने के लिए मौजूदा समय से बेहतर कोई समय नहीं है।”

Also Read: Redmi Note 12 Pro 5G Launch Date Unveiled!!

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
Thalapathy Vijay की ‘Pen India’ फिल्म का धमाकेदार टीजर देख चौंके फैन्स सनी लियोनी के कार्यक्रम स्थल पर धमाका: घायल। वाणी जयराम का 77 साल की उम्र में निधन मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान महिलाओं के लिए नई योजना शुरू करने जा रहे जिसका नाम ‘लाड़ली बहना’ योजना हैं। Urfi Javed नजर आई एक नए अंदाज में और नए लुक में ।