Advertisment
Homeटॉप न्यूज़राहुल गांधी की सरकार दिलाएगी Jammu-Kashmir को राज्य का दर्जा, होगी कश्मीरी...

राहुल गांधी की सरकार दिलाएगी Jammu-Kashmir को राज्य का दर्जा, होगी कश्मीरी पंडितों की हक की बात

सोमवार को राहुल गाँधी की भारत जोड़ो यात्रा ने Jammu शहर में प्रवेश किया। और प्रवेश करते हैं राहुल ने Jammu-Kashmir को कांग्रेस सरकार द्वारा राज्य का दर्जा दिलाने का दावा किया। उन्होंने यह भी कहा कि लोग शिकायत कर रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर बाहरी लोगों द्वारा चलाया जा रहा है, और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से कहा कि वे कश्मीरी पंडितों से “भीख” न मांगने के लिए माफी मांगें। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच राहुल ने सांबा के विजापुर इलाके से यात्रा शुरू की। कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने यात्रा के दौरान राहुल से मुलाकात की और उन्हें अपने मुद्दों से अवगत कराया।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पहुँची Jammu

कुछ दिन पहले Jammu शहर के नरवाल इलाके में दो बम विस्फोटों के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यात्रा दोपहर में जम्मू शहर में दाखिल हुई। राहुल ने जम्मू के सतवारी इलाके में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के राज्य के दर्जे से बड़ा कोई मुद्दा नहीं है।

welcome of rahul gandhi in jammu
Credit: tribuneindia

उन्होंने कहा, “आपके पूरे अधिकार सरकार द्वारा छीन लिए गए हैं,” उन्होंने कहा और जोर देकर कहा कि कांग्रेस जम्मू-कश्मीर के राज्य की बहाली का समर्थन करेगी और उनकी पार्टी Jammu-Kashmir की राज्य की बहाली के लिए अपनी पूरी शक्ति का उपयोग करेगी। राहुल ने अनुच्छेद 370 या 35ए के बगैर जिक्र किए कहा, ‘यात्रा के दौरान समाज के विभिन्न वर्गों के लोग मेरे साथ चलते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर पहले जम्मू-कश्मीर के लोगों द्वारा चलाया जाता था, लेकिन अब इसे बाहरी लोगों द्वारा चलाया जा रहा है।”

Also read: Republic Day Celebrated: गणतंत्र दिवस क्यों मनाया जाता है 

उपराज्यपाल को अपनी टिप्पणी के लिए मांगनी चाहिए माफी

उन्होंने कहा कि लोगों की शिकायत है कि प्रशासन उनकी सुनवाई नहीं कर रहा है। राहुल ने आरोप लगाया कि कश्मीरी पंडित सरकार के हाथों अन्याय का सामना कर रहे हैं। “कश्मीरी पंडितों का एक प्रतिनिधिमंडल मुझसे मिला। उन्होंने कहा कि जब उनका प्रतिनिधिमंडल उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मिला तो उन्होंने उनसे कहा कि उन्हें भीख नहीं मांगनी चाहिए। वे भीख नहीं मांग रहे हैं बल्कि अपना अधिकार मांग रहे हैं। उपराज्यपाल को अपनी टिप्पणी के लिए उनसे माफी मांगनी चाहिए।”

LG Manoj sinha
Credit: Twitter

लगभग 5000 पीएम पैकेज पंडित कर्मचारी, पिछले साल 12 मई से हड़ताल पर हैं जब से मध्य कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा एक पंडित कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।। वे Jammu में स्थानांतरण की मांग कर रहे हैं और आरोप लगाते हैं कि अधिकारियों ने उनका वेतन रोक दिया है। राहुल ने कहा कि Jammu-Kashmir में देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह बढ़ता ही जा रहा है क्योंकि केंद्र सरकार केवल 2-3 उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है।

Also read: Earthquake Hits Delhi: 2023’s Horrendous Start for NCR!!

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
‘Metro In Dino’ – अनुराग बसु द्वारा निर्देशित नयी फिल्म कैलाश खेर पर हमला का घटना – पुलिस ने तुरंत उसे गिरफ्तार किया भारतीय महिला क्रिकेट टीम की अंडर-19 वर्ल्ड कप जीत का जश्न Katrina Kaif के गाने ‘काला चश्मा’ पर डांस कर कर मनाया गुरु रंधावा और कपिल शर्मा के साथ ‘अलोन’ नामक एक म्यूजिक एल्बम के लिए तैयार सुष्मिता सेन की दमदार एक्टिंग को देख फैंस एक्साइटेड | ‘आर्या 3’ का धमाकेदार टीजर