Top News

भारत में कोरोना के मामले 3000 के पास, महाराष्‍ट्र में 490 कोरोना केस

भारत में कोरोनावायरस मामलों की कुल संख्या 2,902 तक पहुंच गई है, और इससे अब तक 72 लोग मारे जा चके हैं। वहीं अगर महाराष्‍ट्र की बात करें तो अब तक महाराष्‍ट्र में अब तक 490 केस आ चके हैं। जो एक राज्‍य के हिसाब सबसे अधिक है।

वहीं अगर वर्ल्‍डवाइड कोरोना मामलों की बात करें तो विश्व स्तर पर, वायरस का कहर जारी है क्योंकि संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 1,099,389 हो गया है। अमेरिका से सबसे अधिक मामलों की संख्या 277,161 (7,392 मौतें) दर्ज की गई क्योंकि वैश्विक मौत का आंकड़ा 58,524 को पार कर गया। इटली में 119,827 पुष्टि मामलों में 14,681 कोविद से संबंधित मौतें हुई हैं। स्पेन में मौत का आंकड़ा 10,000 का आंकड़ा भी पार कर चुका है और देश में 119,199 सकारात्मक मामले हैं।

यह भी जरूर पड़े- आरोग्य सेतु कोरोनावायरस ट्रैकिंग ऐप सरकार ने लॉन्च किया, जानिए कैसे करता है काम?

वहीं अगर उत्तर प्रदेश की बात करें तो, उत्तर प्रदेश सरकार ने इस्लामिक संप्रदाय के तब्लीगी जमात के कुछ सदस्यों के खिलाफ आरोप लगाए हैं, जिनके दिल्ली में धार्मिक सभा को कड़ी सुरक्षा के बीच सैकड़ों राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) से जोड़ा गया है। गाजियाबाद के एक अस्पताल में नर्सों पर दुराचार और मारपीट के आरोपों के बाद आरोप लगाए गए थे। आरोपों को दायर करने का आदेश देते हुए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें "मानवता के दुश्मन" के रूप में वर्णित किया। एनएसए के तहत आरोप लगाने वालों को एक साल तक के लिए रखा जा सकता है, अगर अभियुक्तों को सार्वजनिक आदेश की धमकी दी जाती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने निवास पर कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर तैयारियों की समीक्षा करने और स्थिति का जायजा लेने के लिए उच्च-स्तरीय बैठक की।

यह भी जरूर पड़े- प्रधानमंत्री मोदी ने किया लॉकडाउन पर अपना नया वीडियो सांझा
Share post: facebook twitter pinterest whatsapp