Advertisment
Homeटॉप न्यूज़WFI Controversy : बजरंग और विनेश बोले; सरकार की कमेटी पर भरोसा...

WFI Controversy : बजरंग और विनेश बोले; सरकार की कमेटी पर भरोसा नहीं, हमारी नहीं ली राय

WFI Controversy: भारतीय कुश्ती संघ (Wrestling Federation of India) के अध्यक्ष और पहलवानों के विवाद के बीच खेल मंत्रालय (sports ministry) ने पांच सदस्यीय निगरानी समिति का गठन कर दिया था। अब इस मामले पर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) और बजरंग पूनिया ने विरोध दर्ज कराते हुए कहा कि समिति गठित करने से पहले उनकी राय नहीं ली गई है।

पहलवानों ने किया विरोध(WFI Controversy)

WFI Controversy

भारतीय कुश्ती संघ (Wrestling Federation of India) के अध्यक्ष और पहलवानों के बीच शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। खेल मंत्रालय ने इस मामले की जांच करने के लिए एक निगरानी समिति का गठन किया था। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Sports Minister Anurag Thakurne) ने कहा था कि यह कमेटी आरोपों की जांच(WFI Controversy) करेगी और एक महीने में रिपोर्ट देगी, लेकिन खिलाड़ियों ने इस कमेटी का विरोध करते हुए कहा कि इसमें उनकी राय नहीं ली गई है।

Wrestler Bajrang Punia

विरोध जताते हुए पहलवान बजरंग पूनिया (Wrestler Bajrang Punia) और विनेश फोगाट ने ट्वीट करके कहा कि उन्हें आश्वासन दिया गया था कि निगरानी समिति के गठन से पहले उनसे परामर्श किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं किया गया है।

WFI विवाद

इससे पहले अनुराग ठाकुर ने कहा था कि हमने खेल संघों को राजनीति से अलग किया है। कमेटी के गठन में भी इस बात का विशेष तौर पर ख्याल किया गया है।

विनेश बोलीं- कमेटी में हमारी पसंद के मेंबर शामिल किए जाएं

खेल मंत्री ने कहा था कि समितियों में सिर्फ खिलाड़ियों को ही पद दिया जा रहा है। ओलंपिक (Olympics) मेडल विजेता मैरी कॉम (Mary Kom) को 5 सदस्यीय समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। मैरीकॉम(Mary Kom) के अलावा योगेश्वर दत्त, तृप्ती मुरगुंडे, राधिका श्रीमन और राजेश राजगोपालन को भी समिति में शामिल(WFI Controversy) किया गया है।

WFI विवाद

खेल मंत्री (sports minister) ने कहा था कि पहलवानों के आरोपों को उन्होंने ध्यान से सुना और मामले की गंभीरता समझते हुए निगरानी समिति का गठन किया है। जो टूर्नामेंट हो रहा था, उसे भी रोका गया है। असिस्टेंड सेक्रेटरी (assistant secretary)विनोद तोमर को सस्पेंड किया गया है। यह समिति जल्द ही जांच शुरू कर देगी, जिससे सच सबके सामने आ सके। फिलहाल यह देखना होगा कि मामले में आगे क्या सामने आता है।

Also Read: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष Brij Bhushan Singh ने, कांग्रेस सासंद दीपेन्द्र हुड्डा पर लगाया उनके खिलाफ राजनीतिक

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
‘Metro In Dino’ – अनुराग बसु द्वारा निर्देशित नयी फिल्म कैलाश खेर पर हमला का घटना – पुलिस ने तुरंत उसे गिरफ्तार किया भारतीय महिला क्रिकेट टीम की अंडर-19 वर्ल्ड कप जीत का जश्न Katrina Kaif के गाने ‘काला चश्मा’ पर डांस कर कर मनाया गुरु रंधावा और कपिल शर्मा के साथ ‘अलोन’ नामक एक म्यूजिक एल्बम के लिए तैयार सुष्मिता सेन की दमदार एक्टिंग को देख फैंस एक्साइटेड | ‘आर्या 3’ का धमाकेदार टीजर