Advertisment
HomeइंटरटेनमेंटMrs. World 2022 का खिताब Sargam Koushal, वापस लायी भारत

Mrs. World 2022 का खिताब Sargam Koushal, वापस लायी भारत

भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली,Sargam Koushal को आज लास वेगास के एक भव्य कार्यक्रम में Mrs World 2022 का ताज पहनाया गया। सरगम ​​कौशल ने 63 देशों के प्रतिभागी से मुकाबला जीत कर, 21 साल बाद खिताब भारत वापस लेकर आयी।

Mrs India pageant ने इंस्टाग्राम पर खबर शेयर करते हुए कहा, “लंबा इंतजार खत्म हुआ, 21 साल बाद हमारे पास CROWN वापस आया है!” विजेता का ताज पहनने के बाद Sargam Koushal भावुक हो कर रो पड़ीं।

Sargam Koushal ने ऐसे जाहिर की अपनी खुशी 

Sargam koushal beautiful pic's
Credit: Google.com

जम्मू-कश्मीर की रहने वाली सरगम ​​कौशल ने भी सोशल मीडिया पर  एक वीडियो शेयर करते हुए बताया कि वह खिताब जीतकर कितनी खुश हैं।
हाल ही में Crown पहनी Mrs World ने कहा, “हमें 21-22 साल बाद ताज वापस मिला है। मैं बहुत खुश हूँ। लव यू इंडिया, लव यू वर्ल्ड।”

Also Read: Bounty on KRK’s Head! Receiveing Death Threats 

सरगम कौशल के इंस्टाग्राम पोस्ट के अनुसार, उन्होने अंग्रेजी साहित्य में स्नातकोत्तर की डिग्री प्राप्त की है। वह पहले Vizhag में एक शिक्षिका के रूप में काम कर चुकी हैं और उन्होंने यह भी बताया,कि उनके पति भारतीय नौसेना के लिए काम करते हैं।

Mrs World सौन्दर्य प्रतियोगिता का इतिहास

Mrs World विवाहित महिलाओं की पहली सौंदर्य प्रतियोगिता है। पेजेंट की कल्पना 1984 में की गई थी और इसकी जड़ें मिसेज अमेरिका पेजेंट से जुड़ी हैं। शुरुआत में इस पेजेंट को Mrs Women of the World का नाम दिया गया था। इसे 1988 से ही Mrs World के नाम से जाना जाने लगा। पिछले कुछ वर्षों में, मिसेज वर्ल्ड ने 80 से अधिक देशों के प्रतिभागी को देखा है, जिनमें सबसे अधिक विजेता अमेरिका के रह चुके  हैं।

भारत ने केवल एक बार मिसेज वर्ल्ड का खिताब जीता है, 2001 में Dr. Aditi Govitrikar ने प्रतिष्ठित Crown हासिल किया था। डॉ गोवित्रिकर ने अब Mrs India 2022-23 के लिए जज के रूप में काम किया है।

Indian Sargam Koushal wins Mrs. World 2022
Credit: k4fashion.com

अदिति गोवित्रिकर ने भी Sargam Koushal को इस उपलब्धि पर बधाई दी। श्रीमती गोवित्रीकर ने लिखा: “हार्दिक बधाई @sargam3 @mrsindiainc इस यात्रा का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूँ। यह वह समय हैं, जब 21 साल बाद crown वापस आया हैं।”

अंतिम दौर के लिए, कौशल ने भावना राव द्वारा डिज़ाइन किया गया एक गुलाबी केंद्र स्लिट चमकदार गाउन पहना था। और Pageant expert व मॉडल Alesia Raut ने उन्हें  रनवे के लिए सलाह दी थी।

Also Read: Sunny Leone: तस्वीर लेते वक्त वीडियो हुई वायरल

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
नए Infinix नोट 12i में अद्भुत गैमिंग और मीडिया अनुभव के लिए तैयार है! iQoo Neo 7 5G को भारतीय बाजार में मीडियाटेक Dimensity 8200 प्रोसेसर के साथ लॉन्च महिंद्रा ने आज से अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV400 की बुकिंग शुरू की शाहरुख खान की पठान की रिकॉर्डतोड़ कमाई: दो दिन में 220 करोड़ से अधिक की कमाई की है वरुण धवन और नताशा की वेडिंग ऐनिवर्सरी में ब्लैक ड्रेस मे नजर आई जान्हवी कपूर।