Advertisment
HomeइंटरटेनमेंटSanjay Dutt ने कैंसर के दौरान शूट की पूरी फिल्म, मना कर...

Sanjay Dutt ने कैंसर के दौरान शूट की पूरी फिल्म, मना कर दिया कीमोथेरेपी लेने से

Sanjay Dutt ने हाल ही में 2020 में अपने फेफड़ों के कैंसर के निदान के बारे में खोला, जब वह फिल्म शमशेरा की शूटिंग कर रहे थे। उन्होंने कहा है कि बीमारी के बारे में खबर उनके साथ ठीक से साझा नहीं की गई क्योंकि उनके साथ परिवार का कोई सदस्य नहीं था। Sanjay अपने कैंसर के संघर्ष के बाद विजयी हुए और वर्तमान में अपनी वर्कआउट तस्वीरों में अपने फटे हुए बाइसेप्स और ट्राइसेप्स के लिए सुर्खियां बटोर रहे हैं।

कैंसर के दौरान Sanjay Dutt कर रहे थे शूटिंग

कैंसर के इलाज के दौरान Sanjay Dutt केजीएफ 2 की शूटिंग कर रहे थे। उन्होंने गहन एक्शन दृश्यों की शूटिंग की और उस दौरान वर्कआउट करना जारी रखा।

Sanjay Dutt look in Shamsheera
Credit: theprint

अपने कैंसर के निदान के बारे में उन्हें कैसे बताया गया, ETimes के अनुसार, इस बारे में बात करते हुए, Sanjay ने हाल ही में एक कार्यक्रम में कहा, “मुझे पीठ में दर्द था और गर्म पानी की बोतल और दर्द की दवा के साथ मेरा इलाज किया जाता था, उस दिन तक,जिस दिन मैं सांस नहीं ले पा रहा था। मुझे अस्पताल ले जाया गया लेकिन बात यह थी कि कैंसर की खबर मुझे ठीक से अब तक नहीं मिली थी। मेरी पत्नी, मेरा परिवार या मेरी बहनें, उस समय मेरे आसपास कोई नहीं था। मैं बिल्कुल अकेला था और तभी यह आदमी आता है और मुझसे कहता है ‘आपको कैंसर हैं’।”

Also Read: Ajith की फिल्म Thunivu का दुसरे दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्सन, 

इलाज करवाने से मना कर दिया था Sanjay ने

Sanjay Dutt KGF look
Credit: indianexpress

अभिनेता ने आगे कहा कि अपनी स्थिति के बारे में जानने के बाद उन्होंने कीमोथेरेपी लेने के बजाय मरना पसंद किया। उन्होंने कहा, “मेरी पत्नी दुबई में थी, इसलिए प्रिया (बहन प्रिया दत्त) मेरे पास आई। मेरी पहली प्रतिक्रिया थी कि, एक बार जब आप ऐसा कुछ सुनते हैं, तो आपका पूरा जीवन आप पर प्रतिबिंबित होने लगता है। मेरे परिवार में कैंसर का इतिहास है । मेरी माँ की मृत्यु अग्नाशय के कैंसर से हुई, मेरी पत्नी (रिचा शर्मा) की मृत्यु ब्रेन कैंसर से हुई। तो, मैंने जो पहली बात कही, वह यह थी कि, मैं कीमोथेरेपी नहीं लेना चाहता था। अगर मुझे मरना है, तो मैं बस मर जाऊँगा, लेकिन मुझे कोई इलाज नहीं चाहिए।”

मान्यता, उस समय संजय के साथ रहने के लिए दुबई से आई थीं और उनकी बहनें प्रिया दत्त और नम्रता दत्त भी उनका समर्थन करने आईं थीं। केजीएफ 2 की रिलीज के आसपास एक शक्तिशाली नोट में, मान्यता ने लिखा था कि कैसे फिल्म को उनके सबसे कमजोर समय के दौरान शूट किया गया था। “फिल्म हमारे लिए एक से अधिक तरीकों से एक विशेष यात्रा रही है।

Sanjay wife Maanayata dutt
Credit: NDTV

वे सभी जिन्होंने अक्सर उन्हें गैर-जिम्मेदार, गैर-प्रतिबद्ध और बुरे लड़के के रूप में लेबल किया है, उनके दृढ़ संकल्प, समर्पण और प्रतिबद्धता को देखने के लिए इस फिल्म को देखना चाहिए। संजू ने इस फिल्म की शूटिंग, अपने जीवन के सबसे कमजोर चरण के दौरान की… हमारे जीवन। उन्होंने बिना किसी शिकायत के उन सभी कठिन दृश्यों को हमेशा की तरह उसी जुनून के साथ शूट किया।”

Also Read: 2023 Men’s FIH Hockey World Cup Begins Today!!

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
Thalapathy Vijay की ‘Pen India’ फिल्म का धमाकेदार टीजर देख चौंके फैन्स सनी लियोनी के कार्यक्रम स्थल पर धमाका: घायल। वाणी जयराम का 77 साल की उम्र में निधन मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान महिलाओं के लिए नई योजना शुरू करने जा रहे जिसका नाम ‘लाड़ली बहना’ योजना हैं। Urfi Javed नजर आई एक नए अंदाज में और नए लुक में ।