Narendra Modi speech: राष्‍ट्र के नाम संबोधन में प्रधामंत्री मोदी ने की इन 10 बातों पर चर्चा-

22 अक्‍टूबर शुक्रवार सुबह 10 बजे देश को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई बड़ी बातों पर चर्चा की, दिवाली और छठ जैसे त्यौहारों पर लोगों को कोरोना से आगाह पीएम मोदी ने बताया कि भारत दुनिया का पहला ऐसा देश बन गया है जिसने कोरोना के खिलाफ इतने कम समय में 100 करोड़ से अधिक टीकाकरण किए हैं।

Narendra Modi speech: राष्‍ट्र के नाम संबोधन में प्रधामंत्री मोदी ने की इन 10 बातों पर चर्चा-
Narendra Modi speech

22 अक्‍टूबर शुक्रवार सुबह 10 बजे देश को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई बड़ी बातों पर चर्चा की, दिवाली और छठ जैसे त्यौहारों पर लोगों को कोरोना से आगाह पीएम मोदी ने बताया कि भारत दुनिया का पहला ऐसा देश बन गया है जिसने कोरोना के खिलाफ इतने कम समय में 100 करोड़ से अधिक टीकाकरण किए हैं। देश उपलब्धि और नई योजनाओं पर बात करते हुए पीएम मोदी ने इन 10 बातों पर चर्चा की।

Narendra Modi speech- राष्‍ट्र के संबोधन में प्रधामंत्री मोदी ने की इन 10 बातों पर चर्चा

  1. “100 करोड वैक्‍सीनेशन कर देश ने रचा इतिहास, देश के लिए गर्व की बात” “सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयासप्रधानमंत्री मोदी।
  2. “जब बीमारी ने किसी से भेदभाव नहीं किया तो दवाई में भी किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए।“ फ्री वैक्‍सीनेशन पर बोले प्रधानमंत्री।
  3. “वैज्ञानिक तौर तरीकों ने देश को कोरोना से बचाया गया, 100 करोड़ वैक्‍सीशन हर सवाल का जबाव” प्रधानमंत्री।
  4. पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के दूसरे बड़े देशों को वैक्सीन पर रिसर्च करने में, वैक्सीन खोजने में निपुणता थी। भारत, अधिकतर इन देशों की बनाई वैक्सीन पर ही निर्भर रहता था। लेकिन अब भारत आत्मनिर्भर हो गया है।
  5. भारत की अर्थव्‍यवस्‍था पर बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि “तेजी से भारत की अर्थव्‍यवस्‍था में सुधार हो रहा है, विदेशी कंपनियां भारत में इन्‍वेस्‍ट करने को तैयार
  6. "किसानों ने देश की अर्थव्‍यस्‍था में बहुत महत्‍वूपर्ण भूमिका निभाई।" - PM Modi 
  7. मेड इन इंडिया में तेजी से बदलावलोगों से अपील करते हुए पीएम ने कहा कि भारत में बनी चीजों पर पैसा लगाएं, जिससे की देश में अर्थव्‍यस्‍था सुधार आए।
  8. कोरोना से अभी भी सावधानी की जरूरत, जब तक युध्‍द चल रहा है, हथियार न डालेंपीएम मोदी।
  9. जिन्‍हें वैक्‍सीन नहीं लगी है वह जरूर वैक्‍सीन लगवाएं, जिन्‍हें वैक्‍सीन लग चुकी है वे भी सावधानी रखें, जैसे जूते पहन के बाहर निकलने की आदत है वैसे ही मास्‍क पहन के बाहर निकलें।
  10. आने वालें त्‍यौहारों को लेकर सभी को अग्रिम बधाई” – PM Modi

यह भी जरूर पढें - ब्रेकिंग न्‍यूज: आर्यन खान के साथ जुड़ा अनन्‍या पांडे का नाम, NCB ने घर पर की छापेमारी-