Advertisment
Homeटॉप न्यूज़जापान में बड़ा संकट, सरकार कर रही लोगों से एक्सट्रा दूध...

जापान में बड़ा संकट, सरकार कर रही लोगों से एक्सट्रा दूध पीने की अपील, जानिए वजह

दुनियाभर में जापान (Japan) की इमेज एक विकसित देशों में आती है, लेकिन हाल ही में जापान से आयी एक खबर काफी चर्चाओं में है बताया जा रहा है कि, जापान के राजनेता लोगों से ज्यादा से ज्यादा दूध पीने की अपील कर रहे हैं।

खुद प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Prime Minister Fumio Kishida) लोगों से हर रोज एक गिलास दूध पीने को कह रहे हैं, ताकि दूध की बर्बादी न हो. इतना ही नहीं न्यूज कॉन्फ्रेंस के दौरान देश के कई मंत्री दूध पीते भी नजर आ रहे हैं और लोगों से ऐसा करने की अपील भी कर रहे हैं साथ ही बोल रहे हैं कि खाने की चीजों में ज्‍यादा से ज्‍यादा दूध या इससे बनी चीजों का इस्‍तेमाल करें।

क्‍या है वजह?

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जापान में इस मौसम में अब तक 5000 टन दूध बर्बाद हो चुका है। इससे किसानों को काफी नुकसान क्षेलना पड़ रहा है। इतना ही नहीं दूध की बर्बादी से परेशान होकर कुछ किसानों की आत्‍महत्‍या के मामले भी सामने आए हैं यही कारण है कि जापान के मंत्री लोगों से अपील कर रहे हैं कि ज्‍यादा से ज्‍यादा दूध का उपयोग करें ताकि किसानों का नुकसान ना क्षेलना पड़ें।

कोरोना के चलते जापान में इस साल दूध की मांग बहुत ज्‍यादा गिरावट आई है। इसे देखते हुए जापान में स्कूली बच्चों को भी लंचबॉक्स में दूध दिया जा रहा है।  

यह भी जरूर पढें – ब्रेकिंग न्‍यूज: आखिरकार मिल ही गया डायनासोर का बच्‍चा, 7 करोड़ साल पुराने अंडे में कैद है धरती का राजा

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
2023 की संसद की बजट सत्र की शुरुआत सामंथा रुथ और विजय देवरकोंडा की नई फिल्म ‘खुशी’ को लेकर एक बड़ा अपडेट शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी और आमिर की डेटिंग की खबरों पर रोमांच: Ileana D’Cruz हुई अस्पताल में भर्ती, इंस्टाग्राम पर साझा किया अपना हाल ‘Metro In Dino’ – अनुराग बसु द्वारा निर्देशित नयी फिल्म