Advertisment
Homeअन्‍यट्विटर के मालिक Elon Musk की ये नयी तरकीब ट्विटर यूज़र्स को...

ट्विटर के मालिक Elon Musk की ये नयी तरकीब ट्विटर यूज़र्स को देगी विज्ञापन देखने से राहत

ट्विटर के मालिक Elon Musk ने शनिवार को ट्वीट किया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के अधिक कीमत वाले सब्सक्रिप्शन पर विज्ञापन नहीं होंगे।

विज्ञापन हटाने की कोशिश में Elon Musk

Elon Musk ने यह भी कहा कि “ट्विटर पर विज्ञापन अक्सर आते रहते हैं और बहुत बड़े भी होते हैं।” और आने वाले हफ्तों में उन मुद्दों को हल करने के लिए कदम उठाए जाएंगे। ट्विटर ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

ट्विटर अपने राजस्व का लगभग 90 प्रतिशत डिजिटल विज्ञापनों को बेचने से कमाता है और Elon Musk ने हाल ही में अधिकार संगठनों को “राजस्व में भारी गिरावट” के लिए जिम्मेदार ठहराया है जिन्होंने अपने ट्विटर विज्ञापनों को रोकने के लिए ब्रांडों पर दबाव डाला है।

Elon musk fix the ad problem
Credit: techcrunch

इससे पहले दिसंबर में, Elon Musk ने घोषणा की थी कि ट्विटर के बेसिक ब्लू टिक में विज्ञापनों की संख्या आधी होगी और यह 2023 तक बिना किसी विज्ञापन के उच्च स्तर की पेशकश करेगा।

पिछले हफ्ते, ट्विटर ने कहा कि वह ट्विटर की एंड्रॉइड यूजर वाले ब्लू सब्सक्रिप्शन की कीमत $11 प्रति माह लगायी जाएंगी। iOS ग्राहकों के लिए भी समान शुल्क होगा- मासिक शुल्क की तुलना में वेब उपयोगकर्ताओं के लिए एक सस्ती वार्षिक योजना की पेशकश की जाएगी।

Also Read: UP में होने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में BJP ने राज्य के 80 सीटें जीतने का किया दावा

हर किसी के लिए उपलब्ध होगा ब्लू चेक मार्क

ब्लू चेक मार्क – पहले राजनेताओं, प्रसिद्ध हस्तियों, पत्रकारों और अन्य सार्वजनिक हस्तियों के सत्यापित खातों के लिए निःशुल्क था – पर अब यह भुगतान करने वाले हर शख्स के लिए मौजूद है। ट्विटर को राजस्व बढ़ाने में मदद करने के लिए पिछले साल इसे रोल आउट किया गया था क्योंकि मालिक Elon Musk विज्ञापनदाताओं को बनाए रखने के लिए लड़ते हैं।

Twitter blue tick subscription launched by Elon Musk
Credit: arabianbusiness

ट्वीटर ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि गूगल के एंड्रॉयड यूजर्स ट्विटर ब्लू का मासिक सब्सक्रिप्शन 11 डॉलर (करीब 900 रुपये) में खरीद सकेंगे, जो कि एप्पल के iOS यूजर्स के लिए भी उतना ही है।

Android उपयोगकर्ताओं के लिए उच्च मूल्य निर्धारण Android के Google Play Store, जैसे Apple के ऐप स्टोर द्वारा लगाए गए शुल्क को ऑफसेट करने की संभावना है। ब्लू की सदस्यता की वार्षिक योजना, जो केवल वेब पर उपलब्ध है, की कीमत $84 (लगभग 6,800 रुपये) थी, जिससे मासिक वेब सदस्यता की तुलना में मूल्य $8 (लगभग 650 रुपये) की छूट मिलेगी।

वेब उपयोगकर्ताओं के लिए छूट संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, जापान, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया सहित देशों में उपलब्ध होगी।

Also Read: See What Anurag Kashyap Responds To Abhay Deol’s ‘Liar And Toxic’ Remark

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
Thalapathy Vijay की ‘Pen India’ फिल्म का धमाकेदार टीजर देख चौंके फैन्स सनी लियोनी के कार्यक्रम स्थल पर धमाका: घायल। वाणी जयराम का 77 साल की उम्र में निधन मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान महिलाओं के लिए नई योजना शुरू करने जा रहे जिसका नाम ‘लाड़ली बहना’ योजना हैं। Urfi Javed नजर आई एक नए अंदाज में और नए लुक में ।