Advertisment
HomeइंटरटेनमेंटAmitabh Bachchan और सदगुरू ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री, नितिन गडकरी के...

Amitabh Bachchan और सदगुरू ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री, नितिन गडकरी के साथ मिलकर सड़क सुरक्षा पर फैलाई जागरूकता 

सड़क परिवहन मंत्रालय ने बॉलीवुड अभिनेता Amitabh Bachchan और आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव को इस साल सड़क सुरक्षा अभियान के लिए धन्यवाद से अनुबंधित किया है|

सूत्रों ने कहा कि दोनों ही सड़क सुरक्षा अभियान के “जीवन बचाने का नेक कारण” में योगदान दे रहे हैं।

Amitabh Bachchan और सदगुरू ने साथ मिलकर फैलाई जागरूकता

हमे पता चला है कि Amitabh Bachchan और सद्गुरु दोनों ने सभी सड़क उपयोगकर्ताओं के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री, नितिन गडकरी सड़क सुरक्षा सप्ताह के साथ एक टॉक शो की रिकॉर्डिंग में भाग लिया।

Amitabh Bachchan joins road safety campaign
Credit; TOI

जिसके लिए कवि, लेखक, गीतकार, पटकथा लेखक और संचार विशेषज्ञ प्रसून जोशी ने पटकथा लिखी है। सूत्रों ने कहा कि अमिताभ बच्चन ने शूटिंग के लिए घंटों बिताए और सभी सड़क उपयोगकर्ताओं के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाने के लिए मंत्रालय के कार्यक्रम के एक भाग के रूप में इस सप्ताह के अंत में रिकॉर्डिंग का प्रसारण किया जाएगा।

Also Read: 2023 में WhatsApp, लेकर आ रहा हैं डिसअपीयरिंग मेसेज से जुड़े नये फीचर्स

यह पहली बार है जब सरकार कोई औपचारिक आयोजन नहीं कर रही है, लेकिन यह केवल “प्रभावशाली” अभियानों के लिए कि जा रही है, यह देखते हुए कि सड़क सुरक्षा के लिए व्यवहार परिवर्तन महत्वपूर्ण है।

Road safety campaign
Credit: Twitter

एक अधिकारी ने कहा “दुनिया भर में, प्रभावशाली अभियानों और यातायात नियमों के सख्त प्रवर्तन ने एक साथ सड़क दुर्घटनाओं और मौतों को कम किया है। हम 11 जनवरी से 17 जनवरी तक सप्ताह के दौरान इस नेक काम को करने के लिए सभी हितधारकों तक पहुंचे हैं और यह अगले तीन दिनों तक जारी रहना चाहिए। अगर हम 2030 तक सड़क पर होने वाली मौतों में 50% की कमी हासिल करने के लिए गंभीर हैं।”

अपनी गलती की वजह से Amitabh Bachchan आए सुर्खियों में 

Amitabh Bachchan ने अपने एक ट्वीट में फिल्म ‘ऊंचाई’ का जिक्र किया था, जिसके कुछ वक्त बाद उन्हें पता चला कि उनके ट्वीट का नंबर सही नहीं हैं। उन्हें यह बड़ी गलती लगी।

Amitabh Bachchan ने फिर अगले ट्वीट में गलती के लिए माफी मांगते हुए लिखा, ‘एक भयानक गलती. T 4514 के बाद से मेरे सभी टी नंबर गलत हो गए. T 5424 से लेकर T 5430 सभी नंबर गलत हैं। इन्हें T 4515 से T 4521 होना चाहिए। माफी मांगता हूं।’ बिग बी से ऐसी गलतियां पहले भी होती रही हैं और उन्हें अपनी गलतियों को स्वीकारने में कोई दिक्कत भी नहीं होती। कई लोग उनके इस विनम्र स्वाभाव की सराहना कर रहे थे तो कुछ मजाक उड़ा रहे थे।

Also Read: Bigg Boss 16: Tina Datta Said to Priyanka Chahar Choudhary “Will Commit Suicide”

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
Thalapathy Vijay की ‘Pen India’ फिल्म का धमाकेदार टीजर देख चौंके फैन्स सनी लियोनी के कार्यक्रम स्थल पर धमाका: घायल। वाणी जयराम का 77 साल की उम्र में निधन मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान महिलाओं के लिए नई योजना शुरू करने जा रहे जिसका नाम ‘लाड़ली बहना’ योजना हैं। Urfi Javed नजर आई एक नए अंदाज में और नए लुक में ।