Sports

ATP Rankings: राफेल नडाल 18 सालों में पहली बार टॉप 10 रैंकिंग से हुए बाहर, जानें कैसे ATP रैंकिंग में फिसले, ये महान खिलाड़ी !!

ATP Rankings

राफेल नडाल 2005 से अब तक ATP Rankings में टॉप 10 खिलाड़ियों में शामिल है। इस बार की ताजा Rankings में वह 18 सालों में पहली बार टॉप 10 से बाहर हुए हैं।

ATP Rankings

Source – Google

टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल ATP Rankings के टॉप 10 खिलाड़ियों से बाहर हो गए हैं। पीछले 18 सालों में ये पहली बार देखा गया है, की ये खिलाड़ी टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। ताजा Rankings में उन्हें 13वां स्थान प्राप्त हुआ है। चोट लगने की वजह से नडाल लगातार आउट ऑफ टूर्नामेंट चल रहे हैं, जिसकी वज़ह से उन्हें ये झटका लगा है।

ATP Rankings

Source – Google

राफेल नडाल को इस साल के जनवरी में होने वाले ऑस्टेलिया ओपन के दौरान दूसरे राउंडर में बाहर होना प़डा था, चोट लगने के कारण वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। तब से लेकर आजतक वो मैदान में वापसी नहीं कर पाए हैं। वैसे ये माना जा रहा है, की मई में वो फिर एक बार मैदान में दिखेंगे।

मई में होने वाले फ्रेंच ओपन से पहले वो कोर्ट में वापसी कर लेंगे। वो अगले महीने ही शुरू हो रहे हैं मोंटे कार्लो मास्टर्स में दिख सकते हैं।

ATP Rankings अबतक सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले में से एक है

ATP Rankings

Source – Google

ATP Rankings: राफेल नडाल अब तक के सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पुरुष खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने अब तक कुल 22 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। वहीँ हाल ही में नोवाक जोकोविच ने उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच टेनिस जगत में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने की रेस है। वहीँ अब मई में शुरू हो वाले फ्रेंच ओपन में इन दोनों में से कोई एक आगे हो सकता है।

अब तक नडाल का फ्रेंच ओपन में रहा है दबदबा

ATP Rankings

Source – Google

ये भी पढ़े: आख़िरी एकदिवसीय मैच में मुहम्मद शमी तोड़ सकते हैं जवागल श्रीनाथ का रिकॉर्ड, जानिए पूरी खबर !!

ATP Rankings: फ्रेंच ओपन में नडाल का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। उन्होंने अपने 22 ग्रैंड स्लैम में से 14 तो केवल फ्रेंच ओपन में ही जीते हैं। यहां उन्हें हराना किसी के लिए आसान नहीं होता है। अगर नडाल मई तक पूरे फिट नहीं हुए, तो जोकोविक के पास सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने का एक मौका बन सकता है।

ये भी पढ़े: अंतिम और निर्णायक मुकाबले में बारिश बन सकती है बाधा, मैच से पहले जाने क्या है चेन्नई की Weather रिपोर्ट !!

Share post: facebook twitter pinterest whatsapp