Sports

2024 IND vs BAN T20 वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच आज, ये है अपडेट

IND vs BAN

IND vs BAN: भारतीय टीम 5 जून को टी20 विश्व कप में अपने पहले मैच से पहले शनिवार को जब यहां बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए मैदान पर उतरेगी तो उसके सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल बल्ले से शानदार खेल दिखाकर अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे, जबकि अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह के जोड़ीदार बनने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

इस टीम के सभी 15 खिलाड़ी अपनी 11 आईपीएल फ्रेंचाइजी के स्थायी सदस्य हैं। इनमें से किसी भी खिलाड़ी को उनकी प्रतिभा के मामले में कम नहीं आंका जाना चाहिए, लेकिन अपने 13 साल के विश्व कप के सूखे को खत्म करने के लिए सही समीकरण ढूंढना टीम की सबसे बड़ी चुनौती होगी। ऐसे में यह अभ्यास मैच काफी महत्वपूर्ण होगा।

IND vs BAN मौसम रिपोर्ट

IND vs BAN

भारतीय टीम अपना एकमात्र अभ्यास मैच बांग्लादेश के खिलाफ न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेलेगी और भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2024 का अपना पहला मैच भी इसी मैदान पर खेलेगी। मैच के दिन न्यूयॉर्क के तापमान की बात करें तो मैच के दौरान तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है और रात में तापमान 17 डिग्री तक गिर सकता है। दिन में आसमान साफ ​​रहने की उम्मीद है और रात में हल्के बादल छाए रहने की उम्मीद है लेकिन इस दौरान बारिश की संभावना न के बराबर है।

IND vs BAN पिच रिपोर्ट

IND vs BAN के बीच अभ्यास मैच की पिच की बात करें तो यह मैच ऑस्ट्रेलिया में बनी ड्रॉप-इन पिच पर खेला जाएगा और यह मैदान भी एडिलेड की तरह समुद्र के करीब है, इस पिच पर उछाल और रन बनने की संभावना है, अब पिच की स्थिति की बात करें तो इस मैदान पर टी20 विश्व कप 2024 के लिए एक भी अभ्यास मैच नहीं खेला गया है।

अभी तक ऐसी स्थिति में कोई भी भविष्यवाणी करना उचित नहीं होगा लेकिन पिच पर उछाल और सपाटपन होने के कारण बल्लेबाजों को फायदा मिलेगा लेकिन इसके साथ ही शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी और जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा उसके बाद स्पिनरों को भी मदद मिल सकती है

टी20 विश्व कप 2024 के लिए दोनों टीमें

IND vs BAN

भारत

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, शिवम दुबे, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।

रिजर्व प्लेयर: रिंकू सिंह, शुभमन गिल, खलील अहमद, आवेश खान

बांग्लादेश

नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तस्कीन अहमद, लिटन दास, सौम्या सरकार, तंजीद हसन तमीम, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदय, महमूद उल्लाह रियाद, जाकेर अली अनिक, तनवीर इस्लाम, शाक महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब।

रिजर्व प्लेयर: अफीफ हुसैन, हसन महमूद।

IND vs BAN मैच कहां होगा? क्या यह मैच न्यूयॉर्क में खेला जाएगा?

IND vs BAN

IND vs BAN मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मुख्य इवेंट मैच भी इसी स्टेडियम में खेले जाने हैं। हाल ही में इसे तैयार किया गया है और प्रशंसकों के लिए बैठने की व्यवस्था की गई है। अभ्यास मैच की पिच देखने लायक होगी।

Read Also: Lok Sabha Chunav 2024 phase 7 Polling: पश्चिम बंगाल: वोटिंग के दौरान हंगामा, मारपीट-आगजनी, भीड़ ने EVM-VVPAT को तालाब में फेंका

कौन जीतेगा IND vs BAN मैच?

बांग्लादेश के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए इस मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी माना जा सकता है। टीम इंडिया के खिलाड़ी आईपीएल खेलकर आ रहे हैं। ऐसे में बांग्लादेश की टीम को भारतीय टीम के खिलाफ पसीना बहाना पड़ सकता है और मैच भारत के पक्ष में जा सकता है।

Read Also:God of War Ragnarok का PC एडिशन एडवांस्ड फीचर्स के साथ 19 सितंबर को होगा लॉन्च

Share post: facebook twitter pinterest whatsapp