गार्डनिंग की शौकीन है भोपाल की यह खूबसूरत अभिनेत्री, मेहनत की दम पर तय किया रंगमंच से बड़े पर्दे तक का सफर 

शालिनी बताती हैं कि हरियाली और बाग-बगीचों का शौक उन्हें बचपन से ही रहा है। यही कारण है कि उन्होंने कुछ साल पहले अपने इस शौक को पूरा करने के लिए अपने घर में ही एक बगीचा बनाया। जिसमें विभिन्न प्रजातियों के फूल, सजावटी पौधे और औषधीय पौधे शामिल हैं।

गार्डनिंग की शौकीन है भोपाल की यह खूबसूरत अभिनेत्री, मेहनत की दम पर तय किया रंगमंच से बड़े पर्दे तक का सफर 

भोपाल की शालिनी गुप्ता रंगमंच से लेकर बड़े पर्दे तक अपने अभिनय के जौहर दिखा चुकी हैं। अपने अभिनय के दम पर उन्होंने शहर में अपनी अलग पहचान बनाई है। हालांकि शालिनी ने StackUmbrella से विशेष बातचीत में बताया कि अभिनय से ज्यादा मजा उन्हें अपने बगीचे को सजाने में आता है। वहीं आज कल वे शहर के कई क्षेत्रों में हरियाली बढ़ाने के लिए प्लांटेशन ड्राइव भी चला रही हैं। 

बचपन से ही है बाग-बगीचों का शौक : 
शालिनी बताती हैं कि हरियाली और बाग-बगीचों का शौक उन्हें बचपन से ही रहा है। यही कारण है कि उन्होंने कुछ साल पहले अपने इस शौक को पूरा करने के लिए अपने घर में ही एक बगीचा बनाया। जिसमें विभिन्न प्रजातियों के फूल, सजावटी पौधे और औषधीय पौधे शामिल हैं। वहीं जगह की कमी के कारण कुछ समय पहले उन्होंने इस पूरे बगीचे को गोविंदपुरा स्थित अपनी फैक्ट्री में शिफ्ट कर दिया है। 


शालिनी बताती हैं कि इस बगीचे की देखभाल के लिए उन्होंने एक माली को भी रखा है। इसलिए दिन में एक बार वे फैक्ट्री का भी चक्कर लगा लेती हैं। साथ ही शहर में हरियाली को बढ़ाने के लिए नियमित प्लांटेंशन ड्राइव भी चला रही हैं। इसमें उनकी कई सहेलियां भी सहयोग कर रही हैं।

रंगमंच से बॉलीवुड तक बनाई पहचान : 
शालिनी बताती हैं कि उन्हें स्कूल के दिनों से ही रंगमंच और अभिनय का शौक रहा है। उन्होंने स्कूल के दिनों से ही नाटकों में काम करना शुरू कर दिया था। वहीं भोपाल में वे पिछले 15 सालों से थिएटर कर रही हैं। इस दौरान उन्होंने 13 से ज्यादा अलग अलग नाटकों में काम किया है और अपने अभिनय के दम पर लोगों को तालियां बजाने को मजबूर किया है।


इसके अलावा कई क्राइम सीरियल्स में उन्होंने कई एपिसोड किए हैं। लेकिन एक ही तरह की कहानियां होने के कारण उन्होंने क्राइम सीरियल्स से पिछले कुछ समय से थोड़ी दूरी बना ली है, लेकिन कई शॉर्ट फिल्म, टेली फिल्म्स और मप्र गान में भी वे अभिनय कर चुकी हैं। लगातार अभिनय में सक्रिय रहने के कारण उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों और वेब सीरिज में भी काम किया है। 

अक्षय कुमार की पैडमेन में भी किया रोल : 
शालिनी बताती हैं कि पिछले कुछ सालों में उन्हें कई बड़े प्रोजेक्ट्स में काम करने का मौका मिला। अक्षय कुमार की पैडमेन में वे अक्षय कुमार के साथ नजर आई हैं। साथ ही हाल ही में वेब सीरीज हनक और जादूगर मूवी का शूट पूरा कर चुकी हैं। शालिनी बताती हैं कि फिलहाल कुछ दमदार किरदारों की तलाश में हैं। भविष्य में कुछ अच्छा काम मिलेगा तो वो जरूर काम करना चाहेंगी।


दिल्ली से इंटीरियर डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन कर चुकीं शालिनी फैमिली को संभालने के साथ समाज सेवा में भी सक्रिय हैं।

यह भी पढ़ें : इंदौर के प्रदीप हादसे में खो चुके हैं एक पैर, पर हौसले के बल पर साइकिल से नाप दिया पूरा देश