इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL), जोकि इस साल यूएई में खेला जाएगा, खबरों के अनुसार, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL), टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए चीनी स्मार्टफोन निर्माता VIVO और Oppo को बाहर निकलने पर विचार कर रही है।
इसी को लेकर पतंजलि के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने मीडियाको बताया, “हम इस साल के लिए आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप पर विचार कर रहे हैं, क्योंकि हम पतंजलि ब्रांड को ग्लोबल मार्केटिंग प्लेटफॉर्म देना चाहते हैं।”
रिपोर्ट के अनुसार, Jio, Amazon, Tata Group और Adani जैसी कई हाई-प्रोफाइल कंपनियों के नाम आईपीएल प्रायोजन के लिए संभावित उम्मीदवारों के रूप में काम कर रहे हैं, जो कि भारत के बाहर खेलने के बावजूद बड़े विज्ञापन संख्या में आकर्षित होने की उम्मीद है।
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VIVO ब्रांड का 2020 के आईपीएल संस्करण में ने होने की वजह इंडिया चाइना फैस ऑफ है, गालवान घाटी में संघर्ष के बाद चीन-भारत संबंधों को तनावपूर्ण बना दिया, और सभी चीनी वस्तुओं का वहिष्कार करने की मांग उठी। इसी के चलते भारतीय सरकार ने सभी चीनी मोबाइल एप्स पर बैन लगा दिया। यही कारण है कि पतंजलि इस साल आईपीएल 2020 को स्पौंसर कर सकती है।
VIVO और Oppo की चीनी मूल की कंपनियां है जिनका भारत में काफी बड़ा नाम है और दोनो कंपनियां हर साल आईपीएल को स्पॉन्सर करती हैं। इंडिया चाइना फैस ऑफ के चलते इस साल इनकी स्पॉन्सरशिप होना कठिन है। लेकिन खबरों की माने तो 2021 में तीन साल की अवधि के यह लिए वापस आ सकते हैं।
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