Advertisment
Homeटॉप न्यूज़Mahakal Corridor: बदला जाएगा महाकाल कॉरिडॉर का नाम, अब इस नाम से...

Mahakal Corridor: बदला जाएगा महाकाल कॉरिडॉर का नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा बाबा का दरबार

लगभग 800 करोड़ के बजट में तैयार हुआ मध्‍यपद्रेश के उज्‍जैन का महाकाल कॉरिडॉर अब किसी और नाम से जाना जाएगा। बता दें कि 11 अक्‍टूबर को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्‍जैन के विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल के भव्य नवनिर्मित कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे।

कैबिनेट बैठक में लिए गया बड़ा फैसला

उज्‍जैन में हुई कैबिनेट बैठक में शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए महाकाल कॉरिडॉर का नाम बदलकल “श्री महाकाल लोक” कर दिया है। साथ बैठक में बाबा महाकाल की तस्‍वीर को भी बैठाया गया जिसमें मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि उज्‍जैन में बाबा महाकाल की सरकार है और सारे फैसले उनकी ही मर्जी से होते हैं।

इतना ही नहीं मुख्‍यमंत्री शिवराज सरकार ने कहा कि देश में पहले से ही चार धाम हैं इसलिए उज्‍जैन  के विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल के इस धाम को लोक का दर्जा दिया जाना चाहिए है। अब से उज्‍जैन का महाकाल कॉरिडॉर अब श्री महाकाल लोक के नाम से जाना जाएगा।

11 अक्‍टूबर को आऐंगे पीएम मोदी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर के नवनिर्मित कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। यह उज्जैन महाकाल कॉरिडोर परियोजना का पहला चरण पूरा हो चुका है  जिसमें मंदिर परिसर का वर्तमान आकार 2.82 हेक्टेयर से लगभग आठ गुना बढ़ा किया गया है इसके अलावा अगस्त 2023 तक महाकाल कॉरिडॉर का आकार 20.23 हेक्टेयर तक बढ़ा दिया जाएगा। वहीं इसके बजट की बात की जाए तो इस प्रोजेक्‍ट का बटज लगभग 500 करोड़ बताया जा रहा है।

 Also Read: Golden Pass For Tiger Reserve: टाइगर रिजर्व पार्क में साल भर कर सकते है बाघों के दर्शन, पढ़े पूरी खबर

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
नए Infinix नोट 12i में अद्भुत गैमिंग और मीडिया अनुभव के लिए तैयार है! iQoo Neo 7 5G को भारतीय बाजार में मीडियाटेक Dimensity 8200 प्रोसेसर के साथ लॉन्च महिंद्रा ने आज से अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV400 की बुकिंग शुरू की शाहरुख खान की पठान की रिकॉर्डतोड़ कमाई: दो दिन में 220 करोड़ से अधिक की कमाई की है वरुण धवन और नताशा की वेडिंग ऐनिवर्सरी में ब्लैक ड्रेस मे नजर आई जान्हवी कपूर।