Advertisment
Homeअन्‍यInstagram ने लाॅन्च किया "quite mode", समय और ध्यान को केन्द्रीत करने...

Instagram ने लाॅन्च किया “quite mode”, समय और ध्यान को केन्द्रीत करने में करेगा मदद

इंस्टाग्राम यूजर्स को अपने समय पर नियंत्रण रखने और दोस्तों और फॉलोअर्स के साथ सीमा निर्धारित करने में मदद करने के लिए ‘quite mode’ नामक एक नई सुविधा लेकर आया है। यह सुविधा, जिसका उद्देश्य किशोरों की मदद करना है, उपयोगकर्ताओं को सभी सूचनाओं को रोकने और उनकी प्रोफ़ाइल की गतिविधि की स्थिति को ‘quite mode’ में बदलने में सक्षम बनाती है। यदि इस समय के दौरान किसी संपर्क द्वारा सीधे संदेश भेजने का प्रयास किया जाता है, तो Instagram स्वचालित रूप से प्रेषक को सूचित करते हुए एक ऑटो-जवाब भेजेगा कि “quite mode” सक्रिय है।

“quite mode” अभी कुछ ही देशों में उपलब्ध हैं

भविष्य में और अधिक देशों में विस्तार की योजना के साथ, यह उपकरण यूएस, यूके, आयरलैंड, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। यह परिवर्तन उपयोगकर्ताओं को उनके ऑनलाइन अनुभव पर अधिक नियंत्रण देने के लिए Instagram के चल रहे प्रयासों का परिणाम है कि वे वहां कितना समय व्यतीत करते हैं, और किस प्रकार की सामग्री देखते हैं।

इंस्टाग्राम का नया “quite mode” फीचर उपयोगकर्ताओं को अपना समय प्रबंधित करने और मित्रों और अनुयायियों के साथ सीमा निर्धारित करने में मदद करने की दिशा में एक सकारात्मक कदम है। यह सुविधा, जो किशोरों के लिए लक्षित है, उपयोगकर्ताओं को सभी अधिसूचनाओं को रोकने और उनकी प्रोफ़ाइल की गतिविधि स्थिति को “quite mode” में बदलने की अनुमति देगी। यह उपयोगकर्ताओं को बेहतर ध्यान केंद्रित करने और विकर्षणों को कम करने में मदद करेगा, चाहे वह पढ़ाई कर रहा हो या सोशल मीडिया से सिर्फ एक ब्रेक ले रहा हो।

Instagram quite mode features
Credit: twistarticles

किशोरों ने हमें बताया है कि वे कभी-कभी अपने लिए समय निकालना चाहते हैं और हो सकता है कि वे रात में, पढ़ाई के दौरान और स्कूल के दौरान ध्यान केंद्रित करने के और तरीके खोज रहे हों। आप अपने शेड्यूल में फिट होने के लिए अपने quite mode को घंटों तक आसानी से अनुकूलित कर सकते हैं और एक बार सुविधा बंद हो जाने के बाद, हम आपको सूचनाओं का एक त्वरित सारांश दिखाएंगे ताकि आप जो चूक गए उसे पकड़ सकें।

कोई भी quite mode का उपयोग कर सकता है, लेकिन हम किशोरों को ऐसा करने के लिए प्रेरित करेंगे जब वे देर रात को Instagram पर एक निश्चित समय बिताएंगे। शांत मोड आज से यूएस, यूनाइटेड किंगडम, आयरलैंड, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में सभी के लिए उपलब्ध है, और हम इसे जल्द ही और देशों में लाने की उम्मीद करते हैं।

Also Read: मध्यप्रदेश के 50 हजार संत करेंगे चर्चित पीठाधीश Dhirendra Krishna Shashtri का समर्थन

अब माता पिता भी रख सकते हैं अपने किशोर बच्चे पर नजर

किशोरों को Instagram पर अपना समय और अनुभव प्रबंधित करने के अधिक तरीके प्रदान करने के अलावा, हम माता-पिता को उनके किशोरों द्वारा किए जाने वाले विकल्पों के बारे में अधिक जागरूक होने में मदद करना चाहते हैं, और उनके लिए परिवार केंद्र के माध्यम से अपनी सेटिंग के बारे में किशोरों के साथ चर्चा करना आसान बनाना चाहते हैं और पर्यवेक्षण उपकरण।

हाल ही में, हमने माता-पिता के लिए गोपनीयता और खाता सेटिंग सहित अपने किशोरों की Instagram सेटिंग देखने की क्षमता जोड़ी है। यदि उनका किशोर कोई सेटिंग अपडेट करता है, तो माता-पिता को एक सूचना प्राप्त होगी ताकि वे बदलाव के बारे में अपने किशोर से बात कर सकें। माता-पिता अब उन खातों को भी देख सकते हैं जिन्हें उनके किशोरों ने ब्लॉक किया है।

Instagram new features
Credit: indiaTV

वार्तालाप प्रारंभ करने वालों के लिए परिवार केंद्र पर जाएं और उपलब्ध अभिभावक पर्यवेक्षण टूल के बारे में अधिक जानने के लिए, जिसमें समय सीमा निर्धारित करना, शेड्यूल ब्रेक, किशोरों द्वारा रिपोर्ट साझा करने पर अधिसूचित होना आदि शामिल हैं।

ये अपडेट हमारे चल रहे काम का हिस्सा हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लोगों के पास अनुभव है जो उनके लिए काम करता है, और यह कि उनके द्वारा ऑनलाइन खर्च किए जाने वाले समय और उनके द्वारा देखी जाने वाली सामग्री के प्रकार पर उनका अधिक नियंत्रण है।

Also read: Kangana Ranaut Can Be Bankrupt! Depends on the Performance of Her Upcoming Movie “Emergency”

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
‘Metro In Dino’ – अनुराग बसु द्वारा निर्देशित नयी फिल्म कैलाश खेर पर हमला का घटना – पुलिस ने तुरंत उसे गिरफ्तार किया भारतीय महिला क्रिकेट टीम की अंडर-19 वर्ल्ड कप जीत का जश्न Katrina Kaif के गाने ‘काला चश्मा’ पर डांस कर कर मनाया गुरु रंधावा और कपिल शर्मा के साथ ‘अलोन’ नामक एक म्यूजिक एल्बम के लिए तैयार सुष्मिता सेन की दमदार एक्टिंग को देख फैंस एक्साइटेड | ‘आर्या 3’ का धमाकेदार टीजर