Top News

Haldwani Land Eviction: हल्दवानी में 50 हजार लोगों के घर बचाने की लड़ाई, सुप्रीम कोर्ट क्या करेगा कार्रवाई?

Haldwani

उत्तराखंड के हल्द्वानी (Haldwani) में हाई कोर्ट के आदेश के बाद से ही वहां घमासान की स्थिति बनी हुई हैं। नैनीताल जिले के Haldwani शहर में रेल्वे भूमि को खाली करने और वहां अतिक्रमण को हटाने को लेकर बवाल मचा हुआ हैं। इतनी भीषण सर्दी के मौसम में लोग अपने आशियाने को बचाने के लिए सड़को पर प्रदर्शन कर न्याय की गुहार लगा रहा हैं। हाई कोर्ट ने Haldwani की रेल्वे भूमि पर से 4 हजार से ज्यादा मकानों को खाली करने का आदेश दिया था। जिसके बाद से ही लोगों के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है। हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ अब उत्तराखण्ड में कई जगहों से आवाजें उठने लगी है. और इसी राजनीति में भी सियासत बनी हुई हैं। जहां एक तरफ कई राजनीतिक दलों ने इस पर सवाल उठाए हैं, तो वहीं विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिल रहे हैं. 

 

Haldwani

credit: google.com

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन 

Haldwani

credit: google.com

Haldwani अतिक्रमण हटाए जाने को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) के छात्रों ने भी इसका विरोध किया। इसके खिलाफ उन्होंने हाथों में पोस्टर को लेकर मार्च किया। छात्रों ने अपने नारों में कहा कि सरकार और कानून मुसलमानों के विरोध जिस तरह काम रही है, उसे यह बदलना पड़ेगा.छात्रों के नेता आरिफ खान ने कहा कि यह प्रोटेस्ट नहीं बल्कि हमारे दर्द की आवाज हैं। यह प्रदर्शन बता रहें हैं कि हमारे सिर छत हटने का ऐलान हो गया हैं। साथ ही कहा कि जिस तरीके से सरकार मुसलमानों के खिलाफ फैसले ले रही हैं, उनको बदलना होगा सरकार नरमी से पेश आना पड़ेगा। 

ये भी पढ़े: Tunisha Suicide Case Update: तुनिषा के आत्महत्या केस में आया नया मोड़, देखिए केस से जुड़ी अपडेट!

आज पूरे मामले में सुप्रीम कोर्ट करेगी सुनवाई

Haldwani

credit: google.com

सुप्रीम कोर्ट Haldwani में रेल्वे की 29 एकड़ जमीन से अतिक्रमण हटाने के उत्तराखण्ड के हाइकोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर आज गुरूवार 5 जनवरी को सुनवाई करेगी। और 4 हजार लोगों के आशियाने का फैसला सुनाएगी। जिसकी सुनवाई को ए.स. नजीर, डीवार्ड चंद्रचूर्ण, और पीएस अधिवक्ता प्रशांत भूषण की ओर से जिक्र के बाद स्वीकारा गया हैं।

ये भी पढ़े: Yogi Adityanath पहुंचे मुम्बई दौरे पर, कांग्रेस नेता ने क्या कहा देखिए…

Alao Read: Bob Penny a Forrest Gump Actor Died at the Age of 87

Share post: facebook twitter pinterest whatsapp