Uncategorized

2023 में South Film Industry के ये कलाकार देंगे बॉलीवुड के कलाकारों को टक्कर

South film Industry

शाहरुख खान की नई फिल्म ‘पठान’ ने Bollywood Film और South Indian Film के बीच की जंग को नई जान दे दी है। “बाहुबली 2” और “केजीएफ 2” दोनों भारत में सफल रही हैं, लेकिन “पठान” अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। आइए South Indian Film के कुछ सितारों पर एक नजर डालते हैं जिन्होंने इस साल भारत में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

सामंथा रुथ प्रभु के film

सामंथा रुथ प्रभु तेलुगु और तमिल फिल्म उद्योगों में एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। उन्होंने वर्ष 2010 में गौतम मेनन की रोमांटिक तेलुगु फिल्म ये मैया चेसाव के साथ अपनी शुरुआत की। सामंथा को ‘पुष्पा – द राइज’ के आइटम सॉन्ग ‘ओम अंतवा मावा’ से राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली।

Samantha film

Credit: filmfare

अमेजन प्राइम वीडियो की सीरीज ‘द फैमिली मैन’ के दूसरे सीजन में भी उनके काम की काफी तारीफ हुई थी। समांथा रुथ प्रभु ‘शकुंतलम’ पर आधारित फिल्म ‘शकुंतलम’ में नजर आएंगी। गुना शेखर के निर्देशन में बनी यह फिल्म 17 फरवरी, 2023 को रिलीज होने जा रही है। इस film में अल्लू अर्जुन की बेटी अल्लू अरहा राजकुमार भरत के रूप में नजर आएंगी।

सुपरस्टार नानी 

साउथ सिनेमा के सुपरस्टार नानी की तेलुगू फिल्म दशहरा 30 मार्च 2023 को रिलीज होगी और इसे हिंदी के साथ-साथ कई अन्य भाषाओं में भी डब किया जाएगा। श्रीकांत ओडेला द्वारा निर्देशित film में नानी, कीर्ति सुरेश, दीक्षित शेट्टी, समुथिरकानी, साई कुमार और ज़रीना वहाब प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

Nani

Credit: Facebook

नानी मुख्य रूप से तेलुगु सिनेमा के स्टार हैं, लेकिन उन्होंने कई तमिल फिल्मों में भी काम किया है। उनकी सबसे लोकप्रिय film “जर्सी” है, जिसे इसी नाम से हिंदी में बनाया गया था, जिसमें शाहिद कपूर मुख्य भूमिका में थे।

Also read: “Bigg Boss 13” की कंटेस्टेंट रहीं Dalljiet Kaur एक NRI आदमी से करने जा रही है दूसरी शादी, दो बेटियों का बाप हैं वो

महेश बाबू

Mahesh Babu

Credit: Forbes

साउथ सिनेमा एसएस एमबी 28 नामक महेश बाबू अभिनीत एक film रिलीज करने जा रहा है। यह फिल्म 28 अप्रैल, 2023 को आने वाली है। फिल्म त्रिविक्रम श्रीनिवास द्वारा निर्देशित है और इसमें पूजा हेगड़े और श्रीलीला मुख्य भूमिकाओं में हैं।

प्रभास

साउथ सिनेमा के सुपरस्टार बाहुबली प्रभास इस साल दो फिल्में रिलीज करने जा रहे हैं: एक 16 जून को और दूसरी 28 सितंबर को।

Prabhas

Credit: google

‘आदिपुरुष’ नाम की पहली फिल्म मूल रूप से 12 जनवरी को रिलीज होने वाली थी, लेकिन शुरू हुए कुछ विवादों के चलते फिल्म के टीजर लॉन्च के बाद रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई थी। ‘सालार’ नाम की दूसरी film भी इसी साल इसी डायरेक्टर प्रशांत नील की रिलीज हो रही है।

अल्लू अर्जुन

Allu Arjun

Credit: Siasat

अल्लू अर्जुन एक बहुत प्रसिद्ध तेलुगु अभिनेता हैं। उनकी नई film, “पुष्पा – द राइज़” 17 दिसंबर, 2021 को रिलीज़ हुई थी। इसे सुकुमार ने निर्देशित किया था और इसमें अल्लू अर्जुन, रश्मिका मंदाना और फहद फासिल ने अभिनय किया था। फिल्म “पुष्पा – द रूल” का सीक्वल 16 दिसंबर, 2023 को रिलीज होगा।

अजीत कुमार

जनवरी में, अजीत कुमार की film “थुनिवु” रिलीज़ हुई थी। अजित के लिए यह एक बड़ी प्रतियोगिता थी, क्योंकि थलपति विजय की फिल्म “वरिसु” भी उसी महीने रिलीज़ हुई थी। ये पहला मौका था जब साउथ के दो स्टार्स ने एक-दूसरे को टक्कर दी।

Ajith Kumar

Credit: Pinkvilla

अजीत कुमार की एक और फिल्म ‘एके 62’ इसी साल रिलीज होने वाली है, लेकिन यह कब रिलीज होगी, इस बारे में अभी कोई घोषणा नहीं हुई है. विग्नेश शिवम द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक बैंक डकैती पर आधारित है।

Also read: Vijay Thalapathy के Thalapathy 67 फिल्म का असली नाम आया सामने, टीज़र में धाँसू लुक में नजर आए विजय

Share post: facebook twitter pinterest whatsapp