Advertisment
Homeटॉप न्यूज़जानिए कौन हैं कालीचरण महाराज जिन्‍होनें महात्‍मा गांधी को दीं गालियां, नाथूराम...

जानिए कौन हैं कालीचरण महाराज जिन्‍होनें महात्‍मा गांधी को दीं गालियां, नाथूराम की भक्ति करने की दी सलाह

माथे पर लाल बिंदी, लाल कपडे और लंबे खुले बाल वाले महाराज कालीचरण इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चाओं का विषय बने हुए हैं। हरिद्वार में आयोजित धर्म संसद में अपने विवादित बयानों और माहत्‍मा गांधी को गाली देने वाले बयानों को लेकर कालीचरण महाराज काफी चर्चाओं में हैं।

इन वायरल वीडियो में अकोला के कालीचरण महाराज ना सिर्फ महात्मा गांधी को गाली दे रहे हैं बल्कि लोगों से कट्टर हिंदू बनने का आग्रह कर रहे हैं। यहां देखें उनके वीडियो:

कौन हैं महाराज कालीचरण

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कालीचरण महाराज का असली नाम अभिजीत धनंजय सराग है जो मूल रूप से महाराष्‍ट्र के अकोला के शिवाजीनगर के रहने वाले हैं। धनंजय के परिवार की बात की जाए तो उनके पिता अकोला के जयन चौक में एक मेडिकल शॉप चलाते हैं। आर्थिक तंगी में अपना जीवन बिताने वाले कालीचरण महाराज इंदौर में पले बड़े है। कालीचरण महाराज सिर्फ 8वीं पास हैं और अब खामगांव में स्थित एक आश्रम की व्‍यवस्‍थाओं को संभालते हैं।

ऐसा बताया जाता है कि उन्‍होनें धर्मग्रंथो का गहन अध्‍ययन किया है और काली देवी के भक्‍त होने के कारण उन्‍होनें अपना नाम कालीचरण रखा इतना ही नहीं कालीचरण महाराज राजनीति में भी अपनी किस्‍मत आजमा चुके हैं। वे कई बार अकोला पार्षद के लिए चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन अब कालीचरण महाराज कोई भी चुनाव जीतने में असफल रहे हैं।

काली पुत्र कलि चरण महाराज बचपन से ही ब्रह्मचर्य का पालन कर रहे हैं। ब्रह्मचर्य एक व्यक्ति द्वारा लिया गया एक व्रत है जिसमें वह किसी से विवाह नहीं करता है। उनके लिए प्यार केवल भगवान के लिए है। ब्रह्मचारी बनने के बाद उन्होंने अगस्ती ऋषि को दीक्षा दी।

बचपन में जब साथी बच्चे काली देवी से डरते थे, तो उन्होंने देवी काली के लिए प्रेम और भक्ति विकसित की। उन्होंने अपनी छोटी सी उम्र में वेदों और उपनिषदों का अध्ययन किया। अकोला जिले के रहने वाले महाराज ने 22 जून को कुछ मित्रों और शिष्यों के साथ भोपाल से करीब 30 किलोमीटर दूर 11वीं सदी के भोजपुर मंदिर के दर्शन किए। वैदिक संगीत में उनकी बहुत रुचि है। उन्होंने शिव तांडव स्तोत्रम गाया है जो यूट्यूब पर उपलब्ध है।

यहां देखें वीडियो:

यह भी जरूर पढें – हरिद्वार: धर्म संसद के विवादित बयानों से मचा बवाल, ओवैसी के पुराने ट्वीट भी वायरल जानिए क्‍या है पूरा मामला

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
नए Infinix नोट 12i में अद्भुत गैमिंग और मीडिया अनुभव के लिए तैयार है! iQoo Neo 7 5G को भारतीय बाजार में मीडियाटेक Dimensity 8200 प्रोसेसर के साथ लॉन्च महिंद्रा ने आज से अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV400 की बुकिंग शुरू की शाहरुख खान की पठान की रिकॉर्डतोड़ कमाई: दो दिन में 220 करोड़ से अधिक की कमाई की है वरुण धवन और नताशा की वेडिंग ऐनिवर्सरी में ब्लैक ड्रेस मे नजर आई जान्हवी कपूर।