Advertisment
HomeइंटरटेनमेंटSushant Singh Rajput की मौत का मामला: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का...

Sushant Singh Rajput की मौत का मामला: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का कहना है कि मुंबई पुलिस कुछ छिपा रही थी

Sushant Singh Rajput की मौत का मामला विवाद का विषय रहा है, कूपर अस्पताल के एक कर्मचारी ने आरोप लगाया है कि अभिनेता की हत्या की गई थी। बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा है कि मुंबई पुलिस मामले के संबंध में कुछ छिपा सकती है। पांडे 2020 में जांच के प्रभारी थे, जब अभिनेता के पिता ने पटना में प्राथमिकी दर्ज की थी और बिहार पुलिस को जांच करने के लिए मुंबई भेजा गया था। पांडे ने अब कहा है कि मुंबई पुलिस ने जांच के दौरान उनकी टीम को सहयोग नहीं किया।

 

अपने हालिया बयानों में, पांडे ने आरोप लगाया है कि मुंबई पुलिस ने उनकी टीम के प्रति अनैतिक व्यवहार किया और यहां तक ​​कि उनके एक अधिकारी को घर में नजरबंद कर दिया। उन्होंने कहा, “मुंबई पुलिस के प्रति व्यवहार बिहार से भेजे गए अधिकारियों की एक टीम अनैतिक थी और तब मुझे लगा कि वे कुछ छिपा रहे हैं। एक आईपीएस अधिकारी को भेजा गया था जिसे घर में नजरबंद रखा गया था।” यह चल रहे विवाद को जोड़ता है मामला और मुंबई पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाता है।

Ex-DGP ने मुंबई पुलिस पर लगाया आरोप

Sushant Singh Rajput
credit; google

पांडे ने यह भी कहा कि मुंबई पुलिस द्वारा लगाए गए अवरोधों के कारण उनकी टीम के पास मामले की जांच करने के लिए पर्याप्त समय नहीं था। उन्होंने कहा, “मुझे और मेरी टीम को जांच के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला। अगर मुझे 15 दिन होते तो मामला सुलझ जाता और मामले को उस तरह से हैंडल नहीं किया जाता जिस तरह से किया जा रहा है।” इससे पता चलता है कि पांडे का मानना ​​है कि मामले की पूरी तरह से जांच नहीं की गई है और हो सकता है कि मुंबई पुलिस ने जांच की प्रगति में बाधा डाली हो।

Also Read: Sushant Singh Rajput’s Death Case: Mumbai Police Was Hiding Something,says Ex-DGP Gupteshwar Pandey

पांडे, जो अब एक पुजारी हैं, ने यह भी बताया कि अब स्थिति में सुधार हो सकता है कि महाराष्ट्र में सरकार बदल गई है और मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। उन्होंने कहा, “अब वहां (महाराष्ट्र) सरकार बदल गई है, उम्मीद है कि सच्चाई सामने आएगी। पूरे हालात की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का भी गठन किया गया है।” अब देखना यह होगा कि एसआईटी के गठन और सरकार बदलने से मामले में कोई नया मोड़ आता है या नहीं।

Sushant Singh Rajput Post-Mortem Report

Sushant Singh Rajput
credit: google.com

इससे पहले, मामले ने एक नया मोड़ तब लिया जब कूपर अस्पताल, जहां Sushant Singh Rajput का पोस्टमार्टम किया गया था, के एक वरिष्ठ कर्मचारी ने दावा किया कि अभिनेता के शरीर पर चोट के निशान दिखाई दे रहे हैं और यह आत्महत्या नहीं लगती है। कर्मचारी ने कहा, “जब मैंने Sushant Singh Rajput का शव देखा तो यह आत्महत्या का मामला नहीं लग रहा था। उसके शरीर पर चोट के निशान थे। मेरे पास 28 साल से अधिक का अनुभव था। मैं अपने सीनियर के पास गया लेकिन उन्होंने कहा कि हम इस पर चर्चा करेंगे।” बाद में।” यह बयान सुशांत की मौत की परिस्थितियों को लेकर चल रही अटकलों और विवाद को जोड़ता है।

Also Read: Sushant Singh Rajput  बेस्‍ट वीडियो कलेक्‍शन, बॉलीवुड फैन्‍स ने सुशांत की पहली पुण्‍यतिथि पर कुछ इस…

कूपर अस्पताल के वरिष्ठ कार्यकर्ता रूपकुमार शाह ने पोस्टमार्टम के दिन के बारे में और जानकारी दी। उन्होंने कहा, “जब कपड़े उतारे गए तो शरीर पर पिटाई के निशान थे. गर्दन पर दो-तीन जगहों पर चोट के निशान थे. ऐसा लग रहा था जैसे पिटाई से हाथ-पैर टूट गए हों. चोट के गहरे निशान थे.” शरीर पर। वीडियो शूट होना था, लेकिन हुआ या नहीं। सीनियर्स को भी केवल फोटो पर काम करने के लिए कहा गया। इसलिए, हमने इस पर काम किया। इन बयानों से पता चलता है कि शाह मानते हैं कि Sushant Singh Rajput की मौत नहीं हो सकती एक आत्महत्या थी और अभिनेता के शरीर पर हिंसा के निशान थे।

 

Sushant Singh Rajput का निधन 14 जून, 2020 को मुंबई में उनके अपार्टमेंट में हुआ। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उसी वर्ष इस मामले को संभाला, लेकिन अब तक, कोई क्लोजर रिपोर्ट दायर नहीं की गई है। सुशांत की मौत के आसपास की परिस्थितियाँ और इसकी जाँच बहुत विवाद और अटकलों का विषय रही है

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
2023 की संसद की बजट सत्र की शुरुआत सामंथा रुथ और विजय देवरकोंडा की नई फिल्म ‘खुशी’ को लेकर एक बड़ा अपडेट शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी और आमिर की डेटिंग की खबरों पर रोमांच: Ileana D’Cruz हुई अस्पताल में भर्ती, इंस्टाग्राम पर साझा किया अपना हाल ‘Metro In Dino’ – अनुराग बसु द्वारा निर्देशित नयी फिल्म