वीडियो: लडकियों की शादी की उम्र बढ़ाने पर सपा सांसद का बेतुका बयान, कहा लड़कियों को आवारगी का मौका मिलेगा।

सरकार ने लड़कियों की शादी की उम्र 18 से 21 वर्ष तक बढ़ाने का फैसला किया था जिको केंद्र ने मंजूरी दे दी है। फिलहाल लड़कियों की शादी की न्यूनतम उम्र 18 साल है, जिसे बढ़ाकर 21 साल किया जाएगा। लेकिन इस कुछ लोगों ने इस पर ऐतराज जताया है हाल ही सोशल मीडिया पर समाजवादी पार्टी के सांसद शफीक उर रहमान वर्क का  इस मुद्दे पर आया बयान विवादों की वजह बनकर सामने आया है।  

वीडियो: लडकियों की शादी की उम्र बढ़ाने पर सपा सांसद का बेतुका बयान, कहा लड़कियों को आवारगी का मौका मिलेगा।
Samajwadi Party MP Shafiq ur Rehman

सरकार ने लड़कियों की शादी की उम्र 18 से 21 वर्ष तक बढ़ाने का फैसला किया था जिको केंद्र ने मंजूरी दे दी है। फिलहाल लड़कियों की शादी की न्यूनतम उम्र 18 साल है, जिसे बढ़ाकर 21 साल किया जाएगा। लेकिन इस कुछ लोगों ने इस पर ऐतराज जताया है हाल ही सोशल मीडिया पर समाजवादी पार्टी के सांसद शफीक उर रहमान वर्क (Samajwadi Party MP Shafiq ur Rehman) का  इस मुद्दे पर आया बयान विवादों की वजह बनकर सामने आया है।  

सांसद शफीक उर रहमान वर्क ने सरकार के इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बेहद आपत्तिजनक बयान दिया है।

सपा सांसद शफीकुर रहमान ने लड़कियों की शादी की कानूनी उम्र 18-वर्ष से बढ़ाकर 21-वर्ष करने के प्रस्ताव का विरोध करते हुए कहा है, "अगर शादी की उम्र 21 वर्ष की जाती है तो (महिलाओं को) ज़्यादा आवारगी का मौका मिलेगा।" उन्होंने कहा, "इससे हालात बिगड़ेंगे। 18-साल की उम्र उनके लिए काफी थी।" शफीकुर ने कहा, "भारत एक गरीब देश है...हर कोई...चाहता है हमारी बेटी जल्दी (शादी कर) निकल जाए।"

यहां देखें वीडियो:

सोशल मीडिया पर आयी ऐसी प्रतिक्रिया:

यह भी जरूर पढें - वीडियो: पत्रकार पर फूटा नेताजी का गुस्‍सा, लखीमपुर घटना के मुख्‍य आरोपी अजय मिश्रा की गुंडागर्दी