नवरात्रि में नहीं होंगे सलकनपुर वाली मां के दर्शन, सीहोर जिला प्रशासन की अपील घर से ही करें मां की पूजा

13 से 21 अप्रैल तक 9 दिन के लिए नवरात्रि के अवसर पर सलकनपुर स्थित मां बिजासन देवी धाम को आम लोगो के दर्शनार्थ बंद करने का निर्णय सीहोर जिला प्रशासन द्वारा लिया गया है।

नवरात्रि में नहीं होंगे सलकनपुर वाली मां के दर्शन, सीहोर जिला प्रशासन की अपील घर से ही करें मां की पूजा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण ने शासन और प्रशासन की नींद उड़ा रखी है। इसी को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा एक के बाद एक कई कड़े फैसले लिए जा रहे हैं। इसे देखते हुए 13 से 21 अप्रैल तक 9 दिन के लिए नवरात्रि के अवसर पर सलकनपुर स्थित मां बिजासन देवी धाम को आम लोगो के दर्शनार्थ बंद करने का निर्णय सीहोर जिला प्रशासन द्वारा लिया गया है।

हालांकि इस दौरान नवरात्रि में देवी माॅं की आराधना, पूजा-अर्चना एवं यज्ञ आदि सभी धार्मिक अनुष्ठान मंदिर के पुजारी तथा मंदिर समिति द्वारा नियमित किए जाएंगे। इस दौरान पूरे नवरात्रि पर्व पर देवी मां की होने वाली इस नियमित पूजा-अर्चना में आमजन शामिल नहीं हो सकेंगे।

बड़ी संख्या में जुटते हैं श्रद्धालु:

सलकनपुर मंदिर के प्रति लोगों की अनन्य श्रद्धा है। नवरात्रि पर इस मंदिर में भोपाल, सीहोर, रायसेन जिले के दूर दराज स्थित जगहों के लोग भी यहां दर्शन करने पहुंचते हैं। एक अनुमान के अनुसार नवरात्रि पर्व पर यहां 10 लाख से ज्यादा लोग मां के दर्शन करने पहुंचते हैं। इसी को ध्यान में रखकर सीहोर कलेक्टर अजय गुप्ता एवं मंदिर समिति द्वारा सभी श्रद्धालुओं से देवी मां की आराधना एवं पूजा-अर्चना अपने घर पर ही करने की अपील की गई है।

 कलेक्टर अजय गुप्ता ने अपील करते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण से पूरे समाज की सुरक्षा का दायित्व हम सभी का है। उन्होंने घर पर रहकर सभी धार्मिक अनुष्ठान संपादित कर कोरोना संक्रमण को रोकने में अपना योगदान देने की अपील की है।