Lock Upp: कौन हैं स्वामी चक्रपाणि महाराज जिन पर लगा है गो मूत्र से पार्टी करने का आरोप

कंगना रणौत का नया शो #LockUpp अपने विवादित अंदाज को लेकर काफी चर्चाओं में है, कंगना अपने नए रियलिटी शो लॉकअप के साथ ओटीटी प्लेटफार्म पर अपना डेब्यू कर चुकी हैं। शो की खास बात यह है कि इसमें काफी विवादित लोगों ने हिस्‍सा लिया है जिन पर कंगना अलग अलग आरोप लगाते देखी जा रही हैं। इनमें से एक हैं स्वामी चक्रपाणि.............

Lock Upp: कौन हैं स्वामी चक्रपाणि महाराज जिन पर लगा है गो मूत्र से पार्टी करने का आरोप

कंगना रणौत का नया शो #LockUpp अपने विवादित अंदाज को लेकर काफी चर्चाओं में है, कंगना अपने नए रियलिटी शो लॉकअप के साथ ओटीटी प्लेटफार्म पर अपना डेब्यू कर चुकी हैं। शो की खास बात यह है कि इसमें काफी विवादित लोगों ने हिस्‍सा लिया है जिन पर कंगना अलग अलग आरोप लगाते देखी जा रही हैं।

इनमें से एक हैं स्वामी चक्रपाणि। शो में कंगना ने उन पर कई आरोप लगाए है। शो में आने पर कंगना ने स्वामी चक्रपाणि से कहा कि गोमूत्र पार्टी करने का आरोप लगा है. इसका जवाब देते हुए चक्रपाणि ने कहा कि हमारी कोई शराब पार्टी नहीं थी कि हमने कोई दंगा करने वाली पार्टी नहीं रखी. हमने सिर्फ गोमूत्र पार्टी की थी।

आइए स्वामी चक्रपाणि महाराज के बारे मे विस्‍तार से जानते हैं जो इस शो का हिस्‍सा हैं।

कौन हैं स्वामी चक्रपाणि (Who is Chakrapani Maharaj)

स्वामी चक्रपाणि एक भारतीय राजनीतिक कार्यकर्ता और तपस्वी हैं, जो हिंदू महासभा के अध्यक्ष होने का दावा करते हैं, लेकिन उच्च न्यायालय के अनुसार चक्रपाणि हिंदू महासभा के अध्यक्ष नहीं हैं, जो भारत में लंबे समय से हिंदू राष्ट्रवादी संगठन है।

चक्रपाणि जिस संगठन का नेतृत्व कर रहे हैं उसका वीर सावरकर की हिंदू महासभा से कोई लेना-देना नहीं है। सभी अखाड़े पहले ही उनकी निंदा कर चुके हैं। लेकिन, वह अभी भी हिंदू महासभा के अध्यक्ष होने का दावा करते हैं।

बताया जाता है कि भारतीय मीडिया में बने रहने के लिए हैं स्वामी चक्रपाणि हमेशा विवादित बयान देते रहते हैं। इसमें उनका मकसद टीआरपी पाने का है।

लेकिन ये भी सच है कि दिग्विजय सिंह जैसे कुछ कांग्रेसी नेताओं ने चक्रपाणि की काफी मदद की है ताकि वह हिंदू धर्म का उपहास करना संभव बनाने के लिए अवैज्ञानिक और अतार्किक दावे करना जारी रख सकें। उन्हें समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव का भी करीबी माना जाता है।

 Also Read: Who Is Payal Rohatgi: The Controversy Queen Of Kangana’s Show: Lock Upp

Interesting and Lesser Known Facts:

  • चक्रपाणि जाति से कायस्थ हैं। उनका उपनाम श्रीवास्तव है। उन्होंने कैसे और किस आधार पर महाराज की उपाधि धारण की यह ज्ञात नहीं है।
  • बताया जाता है कि हाल ही में कोरोना के समय में चक्रपाणि ने गोमूत्र पार्टी का आयोजन किया था जहां कोरोना वायरस से बचाव के लिए गोबर के उपले काटे काटे गए थे।