Top News

रिपोर्ट: दो मॉडल तक सीमित हो सकती है Samsung Galaxy S24 Series

Samsung Galaxy S24 Series

अतीत में, Samsung Galaxy S Series आमतौर पर दो मॉडलों में जारी की जाती थी: एक मानक मॉडल और एक प्लस मॉडल जिसमें बड़े डिस्प्ले और बैटरी लेकिन समान हार्डवेयर होते हैं।

हालाँकि, S10e और S10 लाइट के रिलीज़ होने पर लाइनअप को Samsung Galaxy S10 से हिला दिया गया था। इसके बाद Samsung Galaxy S20 अल्ट्रा पेश किया गया, जिसके परिणामस्वरूप गैलेक्सी नोट सीरीज़ बंद हो गई। अब, दक्षिण कोरिया की रिपोर्ट बताती है कि गैलेक्सी प्लस मॉडल को 2024 तक रद्द किया जा सकता है।

Samsung Galaxy S24 Series

TheElec की एक रिपोर्ट और एक गुमनाम स्रोत के अनुसार, सैमसंग 2021 में अपने Samsung Galaxy S24 लाइनअप के लिए केवल दो मॉडल जारी करेगा। दो विकल्पों में मानक
Samsung Galaxy S24 और
Samsung Galaxy S24 अल्ट्रा शामिल हैं।

इन मॉडलों के आंतरिक कोड नाम दिए गए हैं
DM1 – Samsung Galaxy S24
DM2 को दर्शाता है – Galaxy S24
DM3 को दर्शाता है – क्रमशः Galaxy S24 प्लस और Galaxy S24 अल्ट्रा।
रिपोर्ट बताती है कि प्रोजेक्ट DM2 संभावित रूप से शुरू किया गया था और फिर इसे सैमसंग के 2024 लाइनअप में बनाने से पहले रद्द कर दिया गया था। इसका मतलब यह हो सकता है कि सैमसंग ने गैलेक्सी एस24 प्लस मॉडल को बंद करने का फैसला किया है।

Samsung Galaxy S24 Series
हालाँकि, प्रकाशन से पता चलता है कि सैमसंग अभी भी DM2 को बाद की तारीख में जोड़ सकता है, अगर स्मार्टफोन बाजार की स्थिति बदलती है। Apple ने iPhone 14 प्लस की बिक्री में गिरावट देखी है, क्योंकि स्मार्टफोन के लिए बाजार विकसित देशों में खरीदारों के साथ बजट मॉडल या प्रीमियम मॉडल के लिए बसने से संतृप्त हो गया है।

Also Read: आपको यकीन नहीं होगा कि Realme GT Neo 5 में स्टोर में क्या है – 5,000mAh 

इसके अलावा, रिपोर्ट ने सुझाव दिया है कि सैमसंग की गैलेक्सी ए सीरीज़ आगामी वर्ष में जारी किए गए ए2एक्स मॉडल को नहीं देख सकती है।

सैमसंग का अपने उत्पादों के प्रति दृष्टिकोण हमेशा बदलता रहता है। उन्होंने हाल ही में गैलेक्सी फोल्ड और फ्लिप फोल्डेबल्स को जोड़ा है, जिसने कंपनी को नए मॉडल के लिए जगह बनाने के लिए कुछ मॉडलों को रद्द करने के लिए मजबूर किया है- उदाहरण के लिए, नोट श्रृंखला को 11 साल बाद बंद कर दिया गया था।

गैलेक्सी एस22 और गैलेक्सी एस22 प्लस की हमारी समीक्षा में पाया गया कि गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा में एस22 प्लस की तुलना में बेहतर हार्डवेयर है, यही वजह है कि भारत में गैलेक्सी एस22 प्लस की कीमत अधिक है।

यह भी पढ़ें: Report: Samsung Galaxy S24 Series May Be Limited To Two Models

 

 

Share post: facebook twitter pinterest whatsapp