Royal Enfield Bullet 350: Royal Enfield (रॉयल एनफील्ड) ने आधिकारिक तौर पर एलान किया है कि वे 1 सितंबर को Bullet 350 (बुलेट 350) का न्यू जेनरेशन मॉडल लॉन्च करेंगे। यह जे-प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा जिसका इस्तेमाल पहले से ही Classic 350 (क्लासिक 350), Hunter 350 (हंटर 350) और Meteor 350 (मीटियर 350) पर किया जा रहा है।
उम्मीद है कि नई बुलेट 350 मोटरसाइकिल हंटर 350 और क्लासिक 350 के बीच पोजिशन की जाएगी। हंटर 350 इस समय सबसे किफायती नई पीढ़ी की रॉयल एनफील्ड है क्योंकि इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.5 लाख रुपये से शुरू होती है।
2023 Royal Enfield Bullet 350 चेसिस
नई जनरेशन की बुलेट 350 की चेसिस को क्लासिक 350 के साथ साझा किया जाएगा। मोटरसाइकिलों के बीच सस्पेंशन और ब्रेकिंग हार्डवेयर भी साझा किया जाएगा। सस्पेंशन का काम आगे की तरफ 41 मिमी टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ ट्विन-शॉक एब्जॉर्बर द्वारा किया जाएगा, जिसमें 6 चरणों में एडज स्टेबिलिटी होगी।
लुक और डिजाइन
रॉयल एनफील्ड 2023 बुलेट 350 के डिजाइन में कोई बड़ा बदलाव नहीं करेगी। डिजाइन काफी प्रतिष्ठित हो गया है और रॉयल एनफील्ड इसमें बहुत अधिक बदलाव नहीं करेगी। लेकिन न्यू जेनरेशन मॉडल में बॉडी पैनल नए हो सकते हैं लेकिन वे कमोबेश वैसे ही दिखेंगे, जैसे क्लासिक 350 में दिए गए थे। इसमें गोल हैलोजन हेडलैंप होगा लेकिन हुड के बिना। पहले दिखाए गए टीजर में अभी भी फ्यूल टैंक पर पिनस्ट्रिप्स थीं। टेल लैंप भी नया होगा और इसे क्लासिक 350 के साथ साझा किया जाएगा।
Royal Enfield Bullet 350 इंजन
2023 Royal Enfield Bullet 350 को पावर देने के लिए नया जे-सीरीज इंजन होगा। यह 349 सीसी, लॉन्ग-स्ट्रोक इंजन है जो एयर-ऑयल कूल्ड है। यह लगभग 20 bhp की अधिकतम पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है । इंजन क्लासिक 350, हंटर 350 और मिटिओर 350 के बीच साझा किया गया है लेकिन ट्यूनिंग के कारण यह तीनों मोटरसाइकिलों में थोड़ा अलग लगती है।
ब्रेकिंग और सस्पेंशन
चेसिस को क्लासिक 350 के साथ साझा किया जाएगा। इसे आगे की तरफ 41 mm टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ ट्विन गैस-चार्ज्ड शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन मिलेगा, जो 6-स्टेप एडजस्टेबल होगा। ब्रेकिंग का काम फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक मिलेगा। हालांकि, रॉयल एनफील्ड रियर डिस्क ब्रेक वाले वैरिएंट भी बेचेगी।