विदेश की तरह मप्र में महिलाएं चलाएंगी कमर्शियल वाहन, मप्र ट्रांसपोर्टर विभाग देगा ट्रेनिंग

मध्य प्रदेश में परिवहन विभाग द्वारा महिलाओं के लिए एक सराहनीय कदम उठाया गया है। अब विदेशों की तरह मध्यप्रदेश में भी महिलाएं कमर्शियल वाहन चलाएंगी। प्रदेश के 12 शहरों में 300 महिलाओं को वाहन चलाने की नि:शुल्क ट्रेनिंग दी जाएगी। यह जानकारी परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने दी।

विदेश की तरह मप्र में महिलाएं चलाएंगी कमर्शियल वाहन, मप्र ट्रांसपोर्टर विभाग देगा ट्रेनिंग

मध्य प्रदेश में परिवहन विभाग द्वारा महिलाओं के लिए एक सराहनीय कदम उठाया गया है। अब विदेशों की तरह मध्यप्रदेश में भी महिलाएं कमर्शियल वाहन चलाएंगी। प्रदेश के 12 शहरों में 300 महिलाओं को वाहन चलाने की नि:शुल्क ट्रेनिंग दी जाएगी। यह जानकारी परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Transport Minister Govind Singh Rajput) ने दी।

परिवहन मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार के द्वारा प्रदेश की महिलाओं को फ्री ट्रेनिंग दी जाएगी। साथ ही महिलाओं के रहने खाने की पूरी व्यवस्था परिवहन विभाग करेगा।

ट्रेनिंग को लेकर आदिवासी महिलाओं में उत्साह : 
शुरुआत में 12 शहरों में 300 महिलाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके लिए परिवहन विभाग द्वारा अधिकारियों को निर्देशित भी किया गया है। मंत्री राजपूत ने आगे बताया कि वाहन चलाने की ट्रेनिंग को लेकर आदिवासी महिलाओं में खासा उत्साह देखा है।

अधिकतर आदिवासी महिलाओं ने बढ़ चढ़कर ट्रेनिंग के लिए आवेदन दिए हैं। इसके साथ ही मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने यात्री बसों का किराया नहीं बढ़ाए जाने के संकेत भी दिए। मंत्री ने स्पष्ट कहा कि डीजल की कीमतें बढ़ने के बाद भी बसों का किराया नहीं बढ़ाया जाएगा।

यह भी पढ़ें : गार्डनिंग की शौकीन है भोपाल की यह खूबसूरत अभिनेत्री