Advertisment
Homeहैल्‍थटैटू की वजह से, महिला को आँखो की रोशनी से हाथ धोना...

टैटू की वजह से, महिला को आँखो की रोशनी से हाथ धोना पड़ा।

जिंदगी के कुछ चीजों में Ctrl Z  बटन नहीं होता है। एक बच्चे के द्वारा की जाने वाली गलतियों को भूल कहा जा सकता है,  लेकिन यह बेलफास्ट, उत्तरी आयरलैंड स्थित महिला कोई बच्ची नहीं थी फिर भी उन्होंने एक ऐसी लापरवाही की जिससे अब वह अंधी हो सकती है। The Woman Tattooed her eyeballs.

Woman tattooed her eyeballs and goes blind.
Credit: Times Now

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट है कि

32 वर्षीय अनाया पीटरसन, बेलफास्ट, उत्तरी आयरलैंड स्थित महिला कानून की छात्रा, अपनी आँखो की रोशनी खो सकती है। अनाया ऑस्ट्रेलियाई मॉडल एम्बर ल्यूक से प्रभावित  थी, जिसने अपनी आंखों की पुतलियों पर एक चमकीले नीले रंग का टैटू गुदवाया था और तीन सप्ताह के बाद वह अंधी हो गई थी। अनाया के डॉक्टरों ने उसके लिए ऐसी कोई उम्मीद नहीं की जिसमे उनकी आंखों की रोशनी वापस आ सकती हो। हालाँकि उनके रोल मॉडल ल्यूक को उनकी रोशनी  वापस मिल गई, लेकिन ऐसा लगता है कि अनाया को अब अपनी रोशनी  के बिना ही जीवन जीना पड़ेगा।

Also read: एक बार फिर से सुर्खियों में आजम खान।

मैं पहली बार में एक आँख का टैटू बनवाने जा रही थी

क्योंकि मैंने सोचा था कि अगर मैं अंधी हो जाऊंगी, तो कम से कम मुझे दूसरी आँख मिल जाएगी। मुझे उसी के साथ रहना चाहिए था … मेरी बेटी ने मुझसे पूछा, ‘क्या होगा अगर तुम अंधी हो जाओगी?’ काश मैंने अपनी 7 साल की बेटी की बात सुनी होती,” अनाया उदास होकर कहती हैं।

womqn tattooed with her 7 year old daughter.
Credit: nypost.com

बेलफास्ट, उत्तरी आयरलैंड स्थित महिला को टैटू की संभावित प्रतिक्रिया के बाद नेत्रगोलक संशोधन द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया था, और अब दावा किया जा रहा है कि उसे मोतियाबिंद होने का खतरा हैं।

Also read: GUJRAT ELECTION: गुजरात में रिकॉर्ड तोड़ जीत की ओर बीजेपी

“मेरे पास अब 20/20 दृष्टि नहीं है।दूर से, मैं चेहरों पर ध्यान से नहीं देख सकती,” उसने कहा। “अगर मैंने अपनी आँखों की पुतलियों पर टैटू नहीं बनवाया होता, तो मुझे यह समस्या नहीं होती। आज भी मैं अपनी आँखों में अधिक फ्लोटर्स के साथ जागती हूं। और यह खतरनाक है।” woman tattoo की स्याही हटाने के बाद भी समस्या का समाधान निकालने का दावा नहीं कर सकते।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
2023 की संसद की बजट सत्र की शुरुआत सामंथा रुथ और विजय देवरकोंडा की नई फिल्म ‘खुशी’ को लेकर एक बड़ा अपडेट शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी और आमिर की डेटिंग की खबरों पर रोमांच: Ileana D’Cruz हुई अस्पताल में भर्ती, इंस्टाग्राम पर साझा किया अपना हाल ‘Metro In Dino’ – अनुराग बसु द्वारा निर्देशित नयी फिल्म