Advertisment
Homeटॉप न्यूज़भोपाल: 12वीं में 75% अंक लाने वाले छात्रों को मध्यरप्रदेश सरकार देने...

भोपाल: 12वीं में 75% अंक लाने वाले छात्रों को मध्यरप्रदेश सरकार देने जा रही है अनोखा तोहफा

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 30 सितंबर को भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में मेधावी छात्रों को लैपटाप खरीद हेतु धनराशि देने के लिए आयोजित किये जा रहे राज्य स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

लैपटॉप खरीदने के पहले प्रयास में 75% या अधिक अंक प्राप्त करने वाले बारहवीं कक्षा के छात्रों के खाते में प्रत्येक को 25,000 रुपये की राशि हस्तांतरित की जाएगी। इस योजना से राज्य में लगभग 95,000 छात्र लाभान्वित हो रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान एक क्लिक से छात्रों के खाते में राशि ट्रांसफर करेंगे।

इससे पहले एक समारोह में, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 22,035 छात्रों में से प्रत्येक को ₹ 25,000 हस्तांतरित करके योजना की घोषणा की थी। जिसे आज वह पूरा करने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, ‘छात्र 25,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि से अपनी पसंद के लैपटॉप खरीद सकते हैं और ज्ञान की एक नई दुनिया बना सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा, “बच्चों से घिरे होने पर मैं सबसे ज्यादा खुश होता हूं। लैपटॉप बांटना मेरे राज्य के बच्चों से मिलने का बहाना था। ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे हम हासिल नहीं कर सकते। हालांकि, एक लक्ष्य तय करने और उस पर काम करने का संकल्प लेने की जरूरत है। हमें हमेशा ऊंचा लक्ष्य रखना चाहिए।”

प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना (पीवीपीवाई) के तहत मिलने जा रहे हैं लैपटॉप

प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना (पीवीपीवाई) के तहत, सरकार ‘मेधावी’ छात्रों को लैपटॉप खरीदने के लिए पैसे प्रदान करती है, जिसमें लैपटॉप खरीदने के लिए कक्षा 12 की परीक्षा में 75% और उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र शामिल हैं। यह योजना केवल उन उम्मीदवारों के लिए लागू है जिन्होंने मध्य प्रदेश माध्यमिक परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित कक्षा 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है।

Also Read: Mahakal Corridor: बदला जाएगा महाकाल कॉरिडॉर का नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा बाबा का दरबार

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
‘Metro In Dino’ – अनुराग बसु द्वारा निर्देशित नयी फिल्म कैलाश खेर पर हमला का घटना – पुलिस ने तुरंत उसे गिरफ्तार किया भारतीय महिला क्रिकेट टीम की अंडर-19 वर्ल्ड कप जीत का जश्न Katrina Kaif के गाने ‘काला चश्मा’ पर डांस कर कर मनाया गुरु रंधावा और कपिल शर्मा के साथ ‘अलोन’ नामक एक म्यूजिक एल्बम के लिए तैयार सुष्मिता सेन की दमदार एक्टिंग को देख फैंस एक्साइटेड | ‘आर्या 3’ का धमाकेदार टीजर