Advertisment
Homeअन्‍यMaruti Suzuki S-Presso xtra edition हुआ पेश, जल्द हो सकता है लॉन्च

Maruti Suzuki S-Presso xtra edition हुआ पेश, जल्द हो सकता है लॉन्च

मारुति सुजुकी ने एस-प्रेसो एक्स्ट्रा एडिशन को सोशल मीडिया के जरिए पेश किया है। हैचबैक के इस विशेष संस्करण में एक कठोर डिजाइन और अतिरिक्त सहायक उपकरण हैं। मारुति सुजुकी एस-प्रेसो एक्स्ट्रा एडिशन की कीमत का खुलासा अभी नहीं किया गया है।

Also Read: ISRO मिशन 2023: अंतरिक्ष स्टार्ट-अप उद्योग में अगले साल तेजी आने की संभावना है

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो एक्स्ट्रा एडिशन की कीमत की घोषणा निकट भविष्य में की जाएगी, संभवतः इसके लॉन्च के समय। कंपनी जनवरी में ऑटो एक्सपो 2023 में वाहन की कीमत का खुलासा करने का विकल्प भी चुन सकती है।

maruti suzuki s-presso xtra

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो एक्स्ट्रा एडिशन में कई अतिरिक्त विशेषताएं और डिजाइन तत्व हैं जो इसे वाहन के मानक संस्करण से अलग करते हैं। एस-प्रेसो एक्स्ट्रा एडिशन के बाहरी हिस्से में अतिरिक्त सुरक्षा और डिजाइन तत्वों के रूप में फ्रंट स्किड प्लेट, डोर क्लैडिंग और व्हील आर्च क्लैडिंग शामिल है। वाहन के इंटीरियर को डैशबोर्ड और डोर पैनल पर लाल आवेषण के साथ-साथ नई सीट अपहोल्स्ट्री और फ्लोर मैट के साथ अपग्रेड किया गया है। मारुति सुजुकी एस-प्रेसो के अधिक मजबूत और अनूठे संस्करण की तलाश कर रहे उपभोक्ताओं के लिए ये विशेषताएं आकर्षक हो सकती हैं।

maruti suzuki s-presso xtra

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो एक्स्ट्रा एडिशन यांत्रिक रूप से वाहन के मानक संस्करण के समान प्रतीत होता है, क्योंकि यह उसी 1.0 लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होता है। इस इंजन का अधिकतम उत्पादन करने का दावा किया जाता है 66 bph का पावर आउटपुट और 89 Nm का पीक टॉर्क। इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) के साथ पेयर किया जा सकता है। इन यांत्रिक विशेषताओं को अधिकांश ड्राइविंग आवश्यकताओं के लिए पर्याप्त प्रदर्शन और दक्षता प्रदान करनी चाहिए।

Also Read: Meta acquires 3D smart lens maker Luxexcel

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो कई अलग-अलग संस्करणों में उपलब्ध है, जिसमें एक सीएनजी-संचालित मॉडल भी शामिल है जिसे इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। Maruti Suzuki S-Presso S-CNG में 1.0-लीटर K-सीरीज इंजन है जो अधिकतम 56 bhp का पावर आउटपुट देता है। इसे दो वैरिएंट, LXi और VXi में पेश किया गया है, और इसकी कीमत समकक्ष पेट्रोल वेरिएंट पर ₹95,000 के प्रीमियम पर है। मारुति सुजुकी के अनुसार, एस-प्रेसो लोकप्रिय रही है, इसकी शुरुआत के बाद से इसकी 2.26 लाख से अधिक इकाइयां बिक चुकी हैं।

maruti suzuki s-presso xtra

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो एस-सीएनजी कई विशेषताओं से लैस है जो इसे संपीड़ित प्राकृतिक गैस (सीएनजी) पर चलने में सक्षम बनाती है। इन सुविधाओं में दोहरे-परस्पर निर्भर इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण इकाइयां (ईसीयू), एक बुद्धिमान ईंधन इंजेक्शन प्रणाली, स्टेनलेस स्टील पाइप शामिल हैं। और जोड़ों, और सीएनजी प्रणाली के लिए एकीकृत वायरिंग हार्नेस। एस-प्रेसो एस-सीएनजी में एक माइक्रो स्विच भी है जो इंजन को सीएनजी ईंधन भरने की प्रक्रिया के दौरान चालू होने से रोकता है, जिससे वाहन की सुरक्षा और भरने की प्रक्रिया सुनिश्चित होती है। इन विशेषताओं से यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि एस-प्रेसो एस -सीएनजी पर चलने पर सीएनजी भरोसेमंद और कुशलता से प्रदर्शन करती है।

Also Read: Prabhas Wedding Plan: कृति सेनन संग डेटिंग की खबरों को लेकर सुर्खियों में आए प्रभास!

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
Thalapathy Vijay की ‘Pen India’ फिल्म का धमाकेदार टीजर देख चौंके फैन्स सनी लियोनी के कार्यक्रम स्थल पर धमाका: घायल। वाणी जयराम का 77 साल की उम्र में निधन मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान महिलाओं के लिए नई योजना शुरू करने जा रहे जिसका नाम ‘लाड़ली बहना’ योजना हैं। Urfi Javed नजर आई एक नए अंदाज में और नए लुक में ।