Advertisment
Homeटॉप न्यूज़ऑटो एक्सपो 2023 में मारुति सुजुकी ईवी कारों की शुरुआत !!

ऑटो एक्सपो 2023 में मारुति सुजुकी ईवी कारों की शुरुआत !!

Auto Expo 2023 मारुति सुजुकी ईवी कार का ईवी संस्करण एसयूवी के लिए एक संशोधित रूप होगा और डिजाइन का मकसद कार को विशाल और संतुलित बनाना है।

YY8 में टोयोटा 40PC ग्लोबल प्लेटफॉर्म की प्रासंगिक विशेषताओं के साथ टोयोटा से प्राप्त 27PL इलेक्ट्रिक स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म होगा। मारुति सुजुकी ईवी कारों का ध्यान केबिन स्पेस को अधिकतम करने पर होगा। 

maruti 1

YY8 SUV में एक पुश्ड आउट एक्सल होगा जो कार को चेसिस के कोनों में पहियों को स्थानांतरित करने में मदद करेगा। इसके अलावा, कार में छोटे ओवरहैंग्स होंगे जो केबिन में अधिकांश जगह खोलने में मदद करेंगे।

Maruti Suzuki EV कार SUV YY8 का आकार MG ZS EV के समान होगा। किफायती कीमत पर इस कार में शानदार फीचर्स होने जा रहे हैं। इसके अलावा, अगर मारुति सुजुकी एक चार्ज में 500 किमी का माइलेज देने में सक्षम है, तो यह टाटा और महिंद्रा के साथ ईवी कारों को लॉन्च करने के बाद भी कुशलता से प्रतिस्पर्धा करेगी।

मारुति सुजुकी ईवी कारों की कीमत

maruti 2

मारुति सुजुकी एक YY8 EV SUV मॉडल बना रही है जिसे बाजार में 13-15 लाख के बीच कीमत रेंज में लॉन्च किया जा रहा है। कार का आकार MG ZS EV मॉडल के बराबर होगा, लेकिन इसकी कीमत सीमा बहुत ही किफायती है और टाटा नेक्सॉन EV प्राइम की एक समान श्रेणी में है।

maruti 3

मारुति सुजुकी ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान ईवी कारों के लॉन्च की घोषणा करने के लिए तैयार है और जनवरी-फरवरी 2025 तक पहली मारुति सुजुकी ईवी कार लॉन्च करेगी। ईवी कारें। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
नए Infinix नोट 12i में अद्भुत गैमिंग और मीडिया अनुभव के लिए तैयार है! iQoo Neo 7 5G को भारतीय बाजार में मीडियाटेक Dimensity 8200 प्रोसेसर के साथ लॉन्च महिंद्रा ने आज से अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV400 की बुकिंग शुरू की शाहरुख खान की पठान की रिकॉर्डतोड़ कमाई: दो दिन में 220 करोड़ से अधिक की कमाई की है वरुण धवन और नताशा की वेडिंग ऐनिवर्सरी में ब्लैक ड्रेस मे नजर आई जान्हवी कपूर।