Advertisment
Homeटॉप न्यूज़Panama Papers Leak Case: जानिए क्‍या है पनामा पेपर्स लीक मामला जिसके...

Panama Papers Leak Case: जानिए क्‍या है पनामा पेपर्स लीक मामला जिसके चलते बच्‍चन परिवार के पीछे पड़ी है पुलिस

एक बार फिर से Panama Papers Leak Case सोशल मीडिया पर चर्चाओं का विषय बना हुआ है। हाल ही में आयी खबरों के अनुसार, पनामा पेपर्स लीक मामले में बच्चन परिवार की बहू और एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय को पुलिस ने आज दिल्ली के लोकनायक भवन में ईडी के सामने पेश होने के लिए बुलाया है। आइए विस्‍तार से जानते हैं क्‍या है Panama Papers Leak Case.

क्‍या है पनामा Panama Papers Leak Case:

देश पनामा की एक लॉ फर्म मोसेक फोंसेका का 40 साल का डेटा 3 अप्रैल, 2016 को लीक होने की खबर आयी है जिसके बाद इस मामले को Panama Papers Leak Case नाम दिया गया हैरान कर देने वाली बात यह थी कि इस डेटा लीक में 500 भारतीयों के नाम शामिल थे जो भारत में टेक्‍स देने से बचने के लिए ऑफ-शोर यानि बाहर की कंपनियों में पैस लगा रहे हैं।

इन सभी लोगों पर टैक्स चोरी और मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया था। Panama Papers Leak मामले में कई फिल्मी सितारे और उद्योगपतियों का नाम सानमे आया था। लेकिन पब्लिक में मुद्दा तक उठला जब इस मामले में बच्चन परिवार का नाम भी सामने आया।

इस मामले में दावा किया गया कि अभिनेत्री ऐश्वर्या राय देश से बाहर एक कंपनी की शेयरहोल्डर और डायरेक्‍टर थीं। इतना ही नहीं ऐश्वर्या के अलावा उनके पिता के. राय, मां वृंदा राय और भाई आदित्य राय की भी कंपनी में पार्टनरशिप थी।

Panama Papers Leak Case को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राज्यसभा में यह मुद्दा उठाया था और बताया था कि इस केस में 20,078 करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति का पता लगा है। तब से केंद्र सरकार और ईडी इस मामले की जांच कर रही है।

यह भी जरूर पढें – ओमिक्रॉन अपडेट: फरवरी तक आ सकती है तीसरी लहर, जानिए क्‍या कहते हैं विशेषज्ञ 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
Thalapathy Vijay की ‘Pen India’ फिल्म का धमाकेदार टीजर देख चौंके फैन्स सनी लियोनी के कार्यक्रम स्थल पर धमाका: घायल। वाणी जयराम का 77 साल की उम्र में निधन मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान महिलाओं के लिए नई योजना शुरू करने जा रहे जिसका नाम ‘लाड़ली बहना’ योजना हैं। Urfi Javed नजर आई एक नए अंदाज में और नए लुक में ।