Advertisment
Homeटॉप न्यूज़Joshimath Landslide: जोशीमठ की आवाम का सरकार के फैसले पर, फूटा गुस्सा

Joshimath Landslide: जोशीमठ की आवाम का सरकार के फैसले पर, फूटा गुस्सा

उत्तराखण्ड के Joshimath में मंगलवार सुबह से ही लोगों के मकान तोड़े की बात से गुस्सा भरा हुआ था। पहले चरण में जिन लोगों के मकान तोड़े जाने थे उनमें से कुछ लोगों ने अपने मकान से सामान को खाली कर जा रहे थे। बच्चे-महिलांए अपने घरों को देखकर विलख-विलख कर रो रहे थे। Joshimath में हो रहे बू-संधाव के खतरे को देखते हुए सरकार ने पहले चरण में 75 मकानों को गिराने की तैयारी की थी। लेकिन वहां के लोग इस बात पर आपत्ति जता हैं। सरकार की कार्रवाई के विरूध्द लोग सुबह से ही तहसील परिसर में जमा हो गए। उत्तराखण्ड के लोगो को कहना हैं कि उनको उनकी प्रॉपर्टी का मुआवजा नहीं दिया गया हैं।

Joshimath
credit: google.com

ये भी पढ़े: Joshimath Landslide: जोशीमठ में असुरक्षित भवनों की लगातार बड़ रही संख्या, 678 घर किए चिन्हित

सरकार बिना मूल्यांकन तोड़ रही मकान

Joshimath
credit: google.com

सरकार के बिना मूल्यांकन मकान तोड़ने की बाद से गुस्सांए लोगों ने तहलीस को घेरकर धरना प्रर्दशन कर रहे हैं। लोगो का कहना हैं कि वह उनके मकानों का मुआवजा तय किए बिना वे अपने घरों को तोड़ने नहीं देंगे। साथ कुछ लोगों को यह भी कहना हैं कि उन्होंने बैंकों से होम लोन ले रखे हैं। अगर घर टूट जांएगे तो वे कहां जांएगे और होम लोन को कैसे चुका पांयेगे। उनका कहना हैं कि हम अब बैंक की किश्ते चुकांए या फिर नए मकानों का किराया दें। बैंको की ओर से पीड़ित परिवारों को लोन मेटोरियम जैसी सुविधांए मिलनी चाहिए । यहां दिन भर प्रशासन और स्थानीय लोग आमने-सामने रहे।

Also Read: President Joe Biden Visits to El-Paso,Texas: Will it Change the Future of Migrants

राज्य शिक्षा मंत्री ने भी Joshimath पहुंचकर लिया जायजा

Joshimath
credit: google.com

देश के राज्य शिक्षा मंत्री अजय भट्ट भी Joshimath पहुंचे और आईटीबीपी कार्यालय जाकर हालत का जायजा लिया। स्थानीय लोगों के गुस्से को देखते हुए देर शाम को मकानों को गिराने की कार्रवाई पर रोक लगाई गई। जिसकी आगे की कार्रवाई का निर्णय बुधवार मतलब आज लिया जायेगा। Joshimath में 678 मकानों को तोड़ा जाना हैं, जिनमें 2 बड़े होटल भी शामिल हैं.

ये भी पढ़े: Joshimath Landslide: क्या होगा जोशीमठ का,धंसाव के चलते शंकराचार्य माधव आश्रम मंदिर की शिवलिंग होगी ध्वस्त?

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
नए Infinix नोट 12i में अद्भुत गैमिंग और मीडिया अनुभव के लिए तैयार है! iQoo Neo 7 5G को भारतीय बाजार में मीडियाटेक Dimensity 8200 प्रोसेसर के साथ लॉन्च महिंद्रा ने आज से अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV400 की बुकिंग शुरू की शाहरुख खान की पठान की रिकॉर्डतोड़ कमाई: दो दिन में 220 करोड़ से अधिक की कमाई की है वरुण धवन और नताशा की वेडिंग ऐनिवर्सरी में ब्लैक ड्रेस मे नजर आई जान्हवी कपूर।