IPL 2022: जानिए कौन हैं आयुष बडोनी जिन्‍होनें अपने पहले ही आईपीएल मैच में 50 मार कर रच दिया इतिहास

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में दो और नई टीमों के जुड़ने के बाद कई युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है। आयुष बडोनी भी उन युवाओं में से एक हैं जो लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेल रहे हैं। इस युवक ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने आईपीएल डेब्यू पर अर्धशतक लगाया और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कई शानदार शॉट लगाए। आइए जानते हैं आज के इस आर्टिकल में की आखिर कौन है आयुष बडोनी?

IPL 2022: जानिए कौन हैं आयुष बडोनी जिन्‍होनें अपने पहले ही आईपीएल मैच में 50 मार कर रच दिया इतिहास
Ayush Badoni

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में दो और नई टीमों के जुड़ने के बाद कई युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है। आयुष बडोनी भी उन युवाओं में से एक हैं जो लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेल रहे हैं। इस युवक ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने आईपीएल डेब्यू पर 50 लगाई और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कई शानदार शॉट लगाए। आइए जानते हैं आज के इस आर्टिकल में की आखिर कौन है आयुष बडोनी?

कौन हैं आयुष बडोनी?

आयुष बडोनी एक भारतीय क्रिकेटर हैं जो गढ़वाल के रहने वाले हैं। ये दाएं हाथ के बल्लेबाज  के साथ-साथ ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं। ये उनका पहला आईपीएल सीजन है। उन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स ने बेस प्राइस 20 लाख में खरीदा है।

आईपीएल से पहले और दिल्ली में अपने घरेलू डेब्यू से पहले, बडोनी ने अंडर-19 क्रिकेट खेला था। वो तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने U19 एशिया कप 2018 में भारत बनाम श्रीलंका के दौरान सिर्फ 28 गेंदों पर 52 रन बनाएं थे। लेकिन एशिया कप के बाद, उन्हें ICC U-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया जा सका।

Also Read: Anuj Rawat: जानिए कौन है अनुज रावत, 22 साल का लड़का जिसने संभाली RCB की कमान

इसके बाद बडोनी को दिल्ली की घरेलू टीम के लिए चुना गया और 2022 में उनका लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए चयन हुआ। आयुष  गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भारी हिट के बाद आईपीएल 2022 में सनसनी बन गए हैं।

केएल राहुल ने कहा, 'आयुष बडोनी 360 डिग्री के मजबूत खिलाड़ी हैं'

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने अपने इंट्रवयू में कहा, "आयुष बडोनी एक मजबूत 360-डिग्री खिलाड़ी हैं और सफेद गेंद वाले क्रिकेट के लिए एक प्रॉपर्टी हैं"। उन्होंने यह भी कहा कि "मैंने कुछ वीडियो देखे हैं जिसमें आपको केवल अच्छे शॉट्स देखने को मिलते हैं, लेकिन आयूष जिस तरह से खेल रहे हैं ये अभूतपूर्व है"।

Also Read: Top 5 Fantasy Cricket Apps in India: आईपीएल 2022 में करोड़ो कमाने का मौका दे रहे हैं ये 5 एप्‍स: