Advertisment
Homeटॉप न्यूज़इंदौर: कोरोना को लेकर दिखी बड़ी लापरवाही, कोरोना से दो की मौत...

इंदौर: कोरोना को लेकर दिखी बड़ी लापरवाही, कोरोना से दो की मौत लेकिन रिकॉर्ड पर दिखा सिर्फ एक, जानिए पूरा मामला

शहर में सोमवार को कोरोना को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आयी है, बताया जा रहा है कि यहां सोमवार को कोरोना से मरने वालों की संख्‍या दो थी लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने एक मौत को ही रिकॉर्ड पर लिया है। और दूसरे मरीज की मौत की पुष्टि का पता लगाया जा रहा है कि उसकी मौत कोविड से हुई या किडनी फैल होने से।

इसके अलावा इंदौर शहर से कोरोना की कुछ चिंताजनक खबरों सामने आ रही हैं, जो मध्‍यप्रदेश में ओमिक्रॉन का खतरा बन सकी हैं। बताया जा रहा है कि 1 नवम्बर से अब तक शहर में 3 हजार से ज्यादा लोग बाहर के देशों से यात्रा करके इंदौर से लौटे हैं और इनमें से 12 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 12 सहित लोगों के सैम्पल जीनोम सिक्वेसिंग के लिए NCDC, दिल्ली भेजे गए हैं। जिनमें से कुछ लोगों के ओमिक्रॉन पॉजिटिव होने के आसार लगाए जा रहे हैं।  

900 लोगों का नहीं मिल रहा डाटा:

 हैरान कर देने वाली खबर ये है कि विदेश से जो लोग लौटे हैं उनमें 900 लोग ऐसे भी है जिनका डाटा नहीं मिल रहा वो लोग इस वक्‍त शहर में कहा हैं इसकी कोई जानकी नहीं है इसके लेकर मध्‍यप्रदेश सरकार की चिंताए काफी बढ़ गई हैं। क्‍योंकि हाल ही बाह से लोटे 50% लोगों में कोरोना का खतरा देखा जा रहा है।

वहीं इंदौर में कोरोना वायरस की बात की जाए तो मंगलवार को इंदौर में 6700 सैम्पल टेस्ट किए गए थे जिनमें से 9 पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा शहर में अब कोरोना से मरे वालों की संख्‍या 1394 बताई जा रही है।

देश में ओमिक्रॉन बढ़ने का खतरा

भारत में तेजी से फैलने वाले स्ट्रेन ओमाइक्रोन के मामलों की संख्या बढ़कर अब 213 हो गई है, जिसमें दिल्ली और महाराष्ट्र में सबसे अधिक संक्रमण की रिपोर्ट है। इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक करेंगे।

दिल्ली (57 मामले) और महाराष्ट्र (54 मामले) के अलावा, तेलंगाना (24), कर्नाटक (19), राजस्थान (18), केरल (15) और गुजरात (14) में तेजी से फैल रहे ओमाइक्रोन स्ट्रेन में वृद्धि देखी गई है।

अत्यधिक संचरित होने वाले कोविड के ओमिक्रॉन स्ट्रेन ने खतरे की घंटी बजा दी है, WHO के अनुसार कोरोना का ये नया वैरिएंट तीसरी लहर की वजह बन सकता है।

यह भी जरूर पढें – वीडियो: ओमिक्रोन से ठीक हुए शख्‍स ने सुनाई अपनी आपबीती, इन बातों का ध्‍यान रखने को कहा

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
2023 की संसद की बजट सत्र की शुरुआत सामंथा रुथ और विजय देवरकोंडा की नई फिल्म ‘खुशी’ को लेकर एक बड़ा अपडेट शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी और आमिर की डेटिंग की खबरों पर रोमांच: Ileana D’Cruz हुई अस्पताल में भर्ती, इंस्टाग्राम पर साझा किया अपना हाल ‘Metro In Dino’ – अनुराग बसु द्वारा निर्देशित नयी फिल्म