Advertisment
Homeटॉप न्यूज़GUJRAT ELECTION Update: गुजरात में रिकॉर्ड तोड़ जीत की ओर बीजेपी, कांग्रेस और...

GUJRAT ELECTION Update: गुजरात में रिकॉर्ड तोड़ जीत की ओर बीजेपी, कांग्रेस और AAP का बुरा हाल

Gujarat election update

खास बात:-  गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भारी बढ़त के साथ आगे चल रही हैं. वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का बुरा हाल है। 2017 के मुकाबले इस बार दोनों ही चरणों में कम मतदान हुआ। पहले चरण में 60.20 लोगों ने वोट डाला था, जबकि पांच दिसंबर को हुए दूसरे चरण में 64.39 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। आइए अब मतगणना से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स जानते हैं…

भारतीय जनता पार्टी (BJP) एक बार फिर सूबे की सत्ता में वापस आने को लेकर आश्वस्त है. सुबह 11 बजे तक के रुझानों में बीजेपी 155 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं कांग्रेस महज 18 सीटों पर आगे चल रही है. आम आदमी पार्टी 07 सीटों जबकि अन्य को 03 सीटों पर बढ़त है. अगर ऐसा हुआ तो बीजेपी 27 साल की एंटी इनकंबेंसी को मात देकर एक बार फिर सरकार बनाएगी.

लाइव अपडेट Gujarat election घटोलोदिया सीट से बड़ी जीत के करीब गुजरात CM, भूपेंद्र पटेल कांग्रेस का क्या हाल ?

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल घाटलोदिया के शहरी निर्वाचन क्षेत्र से बढ़ी बढ़त  बनाए हुए हैं । वे लगातार दूसरी बार जीत की ओर आगे बढ़ते दिख रहें हैं । उन्होंने पांच दौर की मतगणना के बाद यहां लगभग 80,000 मतों की बढ़त बना रखी हैं । निर्वाचन आयोग के नवीनतम आंकड़े के मुताबिक पटेल को 89844 मत जबकि कांग्रेस की अमीबेन याज्ञनिक को 10807 मत मिलें। आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार विजय पटेल फिलहाल 6838 मतों के साथ तीसरे स्थान पर हैं ।

gujarat electoin

घटलोदिया विधानसभा के 2017 और 2012 के नतीजे

2017 में घटलोदिया विधानसभा क्षेत्र के लिए 13 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था और यह भाजपा द्वारा जीती गई 99वें सीटों में से एक थी। यह एक तरफा मुकाबला था जिसमें भूपेंद्र पटेल ने कांग्रेस के शशीकांत पटेल भूरा भाई को 1, 17,750 मतों के भारी अंतर से हराकर आसानी से चुनाव में जीत हासिल की। कुल मतो में से 98.3 प्रतिशत मत शीर्ष के दो प्रत्याशियों को पड़े । बीजेपी उम्मीदवार को कुल 1,75,652 वोट मिलें, जबकि कांग्रेस को 57,902 वोट मिलें थे ।

बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार ठाकोर बुध्दाजी गाभाजी 1,105 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहें। शीर्ष तीनों पार्टियों ने 73.9% 24.4% और 0.5% हालिस किया । गुजरात विधानसभा चुनाव 2012 में, घाटलोदिया विधानसभा सीट से भाजपा की आनंदीबेन पटेल ने कांग्रेस के रमेशभाई प्रहलादभाई पटेल (दूधवाला) को 1,10,395 मतों से हराया था ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

सर्वाधिक लोकप्रिय

- Advertisment -
Thalapathy Vijay की ‘Pen India’ फिल्म का धमाकेदार टीजर देख चौंके फैन्स सनी लियोनी के कार्यक्रम स्थल पर धमाका: घायल। वाणी जयराम का 77 साल की उम्र में निधन मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान महिलाओं के लिए नई योजना शुरू करने जा रहे जिसका नाम ‘लाड़ली बहना’ योजना हैं। Urfi Javed नजर आई एक नए अंदाज में और नए लुक में ।