Informative

Apple चीन में AI सुविधाओं के लिए Alibaba के साथ कर सकता है साझेदारी

Apple may partner with Alibaba

Apple चीन में iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए artificial intelligence (AI) सुविधाएँ पेश करने के लिए Alibaba के साथ साझेदारी कर रहा है। इस कदम का उद्देश्य इस क्षेत्र में एप्पल की घटती बाजार हिस्सेदारी को संबोधित करना है, जहाँ HUAWEI जैसे प्रतिस्पर्धी पहले से ही अपने उपकरणों में AI उपकरण एकीकृत कर चुके हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल ने पिछले साल अपने प्राथमिक AI भागीदार के रूप में Baidu को चुना था, लेकिन बाद में Baidu के AI मॉडल Apple के मानकों को पूरा करने में विफल होने के बाद अपना ध्यान बदल दिया। इसके बाद Apple ने Tencent, ByteDance, Alibaba और Deepseek के AI मॉडल का मूल्यांकन किया। हालाँकि, Deepseek को इसकी सीमित टीम के आकार और अनुभव के कारण खारिज कर दिया गया।

चीन में प्रासंगिक बने रहने के लिए Apple की रणनीति

Apple may partner with Alibaba

यह साझेदारी Apple के लिए एक बदलाव का प्रतीक है, जिसने पारंपरिक रूप से अपने पारिस्थितिकी तंत्र पर कड़ा नियंत्रण बनाए रखा है। चीन में प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए, Apple अपने उपकरणों में अलीबाबा के AI को एकीकृत करके समझौता कर रहा है। इससे यह सवाल उठता है कि क्षेत्रीय अंतर भविष्य के एप्पल उत्पादों को कैसे आकार दे सकते हैं।

फिलहाल, एप्पल का तत्काल ध्यान यह सुनिश्चित करना है कि चीन में iPhone स्थानीय प्रतिस्पर्धियों के iPhone की तरह ही उन्नत महसूस करें। जैसे-जैसे AI उपभोक्ताओं के लिए एक महत्वपूर्ण कारक बनता जा रहा है, अलीबाबा के साथ साझेदारी Apple को दुनिया के सबसे बड़े बाजारों में से एक में प्रासंगिक बने रहने में मदद कर सकती है। सहयोग की प्रगति के साथ आगे और विवरण मिलने की उम्मीद है।

Alibaba का डेटा एज और रेगुलेटरी अप्रूवल

Apple may partner with Alibaba

उपयोगकर्ता की खरीदारी और भुगतान की आदतों पर अलीबाबा के व्यापक डेटा ने कथित तौर पर एप्पल के निर्णय को प्रभावित किया, क्योंकि यह डेटा AI मॉडल को प्रशिक्षित करने और अधिक व्यक्तिगत सेवाएँ देने में मदद कर सकता है। कंपनियों ने अपनी सह-विकसित AI सुविधाओं को अनुमोदन के लिए चीन के साइबरस्पेस नियामक को प्रस्तुत किया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि AI टूल को रोल आउट करना एप्पल के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि छुट्टियों की तिमाही के दौरान iPhone की बिक्री में गिरावट आई है – आमतौर पर इसकी सबसे मजबूत बिक्री अवधि – AI सुविधाओं की कमी के कारण। एप्पल ने चालू तिमाही के लिए मजबूत बिक्री वृद्धि का अनुमान लगाया है, जिससे मांग में फिर से उछाल आने की उम्मीद बढ़ गई है।

अलीबाबा की भागीदारी के साथ, चीनी नियामकों के साथ AI सुविधाओं के लिए रेगुलेटरी प्रक्रिया में तेजी आ सकती है। चीन में iPhone उपयोगकर्ता जल्द ही स्मार्ट सिरी प्रतिक्रियाओं, बेहतर खोज क्षमताओं और उन्नत वैयक्तिकरण विकल्पों का अनुभव कर सकते हैं।

Read Also: Nothing Phone 3a की आधिकारिक तौर पर लॉन्च डेट कन्फर्म; 4 मार्च को होगा लॉन्च

Share post: facebook twitter pinterest whatsapp