Gaming

रेजिडेंट ईविल 4 डेमो मॉड ग्रैंड थेफ्ट ऑटो: सैन एंड्रियास से प्लेएबल सीजे जोड़ता है

रेजिडेंट ईविल 4

दुनिया का अंत और सर्विविंग गेम लोगो को काफी पसंद आता है। उन्हें कई बार लगता है कि इन गेम्स की तरह ही एक दिन दुनिया खत्म होने के कगार में आ जाएगी और यह उनके लिए एडवेंचर का समय होगा। ऐसे ही एक गेम सीरीज रेजिडेंट ईविल 4 भी है। अगर आपने रेजिडेंट ईविल मूवी देखा है, तो आप समझ गए उन्हें कि इस गेम में आपको क्या करना होगा। जी हां, आप सही सोच रहे हैं, आपको इस गेम में जोम्बी को मरना होगा और खुद को बचाना होगा। 

रेजिडेंट ईविल 4 रीमेक डेमो अब जीटीए: सैन एंड्रियास के प्रतिष्ठित नायक कार्ल जॉनसन के माध्यम से खेला जा सकता है। रेजिडेंट ईविल 4 रीमेक डेमो पर मोडर्स कड़ी मेहनत कर रहे हैं और नवीनतम मॉड्स में से एक जीटीए: सैन एंड्रियास के सीजे को लियोन (Leon) के बजाय खेलने योग्य बनाता है। प्रतिष्ठित GTA करैक्टर न सिर्फ लोकप्रिय GTA प्रविष्टि में अपनी उपस्थिति के लिए जाना जाता है, बल्कि मॉड्स के सौजन्य से पूरे गेमिंग दृश्य में अपनी उपस्थिति के लिए भी जाना जाता है।

रेजिडेंट ईविल 4 गेम में क्या है  

रेजिडेंट ईविल 4

Credit Google

GTA ट्रिलॉजी डेफिनिटिव एडिशन के डिज़ैस्ट्रस रिसेप्शन के बावजूद कार्ल जॉनसन (Carl Johnson) ने पॉप कल्चर गेमिंग आइकन के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की है। GTA: सैन एंड्रियास 1992 में सेट किया गया है, लेकिन इस पॉइंट पर CJ ने पूरी दुनिया में और कई अन्य वास्तविकताओं में मॉड के सौजन्य से जर्नी की है। चाहे वह करैक्टर के प्रशंसक स्पाइडर-मैन में न्यूयॉर्क के माध्यम से अपना रास्ता स्विंग करना चाहते हैं, स्ट्रे (Stray) में परित्यक्त सड़कों पर घूमना चाहते हैं या सीजे के रूप में विजार्डिंग वर्ल्ड की खोज करना चाहते हैं, उसके लिए यह मोड हैं।

इसे भी पढ़ें: डियाब्लो 4 गेम का पहला वर्ल्ड बॉस अर्ली बीटा एक्सेस शेड्यूल रिलीज़ कर दिया गया है

रेजिडेंट ईविल 4 गेम से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी 

रेजिडेंट ईविल 4

Credit Google

मार्कोस आरसी (Marcos RC) द्वारा बनाए गए एक नए मोड में खिलाड़ी सीजे के रूप में रेजिडेंट ईविल 4 के गनाडो (Ganado) प्रभावित गांव का पता लगा सकते हैं। मॉड पूरी तरह से लियोन के मॉडल को सीजे में से एक के साथ बदल देता है, जो लिपसिंकिंग (lipsyncing) और चेहरे के भावों के साथ पूरा होता है। कटसीन और गेमप्ले का आनंद लिया जा सकता है जबकि सीजे राष्ट्रपति की बेटी को बचाने का खतरनाक काम करता है। 

हालांकि, आवाज की लाइनें मूल डेमो के समान ही रहती हैं, इसलिए प्रशंसकों को लियोन की तरह लगने वाले सीजे को समायोजित करना होगा यदि वे मॉड को स्थापित करना चुनते हैं। खिलाड़ी निर्माता के पेट्रोन (Patreon) के अकाउंट की सदस्यता लेकर मॉड तक पहुंचा जा सकता है।

यह वास्तव में पहली बार नहीं है, जब सीजे ने अपने एक ज़ोंबी-इन्फेस्टेड कारनामों में लियोन के लिए पदभार संभाला है। रेजिडेंट ईविल 2 रीमेक के लिए एक समान मोड जारी किया गया था, जिसने सीजे को लियोन की भूमिका में और बिग स्मोक को मिस्टर एक्स के रूप में दिखाया गया था।

 जबकि जीटीए: सैन एंड्रियास लगभग 20 साल पहले जारी किया गया था, खेल की प्रतिष्ठित स्थिति है। यहां हम फिर से जाते हैं कि लोकप्रिय संस्कृति में मीम ने सीजे को सभी प्रकार के खेलों में सुर्खियों में लाने के लिए प्रतीत होने वाले अंतहीन मॉड्स को प्रेरित करने में मदद की है।

इसे भी पढ़ें: रैचेट और क्लैंक: पीसी पर पोर्ट किए जाने वाले अगले प्लेस्टेशन गेम होने की अफवाह

रेजिडेंट ईविल 4 गेम से संबंधित ध्यान देने वाली बातें 

रेजिडेंट ईविल 4

Credit Google

खिलाड़ियों को पूर्ण शीर्षक प्राप्त करने में अभी भी कुछ समय बाकी है। रेजिडेंट ईविल 4 रीमेक डेमो में इसके लिए पहले से ही बहुत सारे मोड उपलब्ध हैं। एक रेजिडेंट ईविल 4 मॉड श्रेक को गेम में जोड़ता है, जबकि दूसरा फिक्स्ड-कैमरा परिप्रेक्ष्य जोड़ता है जो रेजिडेंट ईविल फ्रैंचाइज़ी में शुरुआती प्रविष्टियों की याद दिलाता है। रेजिडेंट ईविल 4 का रीमेक रेजिडेंट ईविल 2 और 3 के नक्शेकदम पर चलने की संभावना है, जिसमें यह सभी प्रकार के बौड़म मॉड के लिए आइस बर्ग का सिरा होगा जो जीवित रहने के डर खेल से या तो जोड़ या घटा सकता है।

इसे भी पढ़ें: Super Mario Became The World’s Most Expensive Game Beating Its Own Records

Share post: facebook twitter pinterest whatsapp