Top News

Miss Universe 2021: कौन हैं हरनाज़ संधू? जिन्‍हें मिला मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब

Miss Universe 2021: 12 दिसंबर, 2021 को इज़राइल के इलियट में यूनिवर्स डोम में हरनाज़ संधू (Harnaaz Sandhu) को मिस यूनिवर्स 2021 की उपाधि से सम्‍मानित किया गया। 21 वर्षीय हरनाज ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के लिए 79 अन्य प्रतियोगियों को हराया – जिसमें उपविजेता मिस पराग्वे नादिया फरेरा और दूसरी उपविजेता मिस दक्षिण अफ्रीका लालेला मसवाने शामिल हैं।

कौन हैं हरनाज़ संधू Harnaaz Sandhu?

हरनाज चंडीगढ़ की रहने वाली एक मॉडल हैं, जहां उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा और कॉलेज की पढ़ाई पूरी की। मिस यूनिवर्स विजेता पिछले कुछ सालों से फैशन इंडस्ट्री में हैं और उन्होंने यारा दिया पू बरन और बाई जी कुट्टंगे जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया है।

हरनाज प्रियंका चोपड़ा से प्रेरणा लेती हैं। अपने खाली समय में, वह योग, नृत्य, खाना पकाने, घुड़सवारी और शतरंज खेलने का शौंक रखती है।

हरनाज़ की जीत एक ऐतिहासिक जीत है क्योंकि वह वर्ष 2000 में लारा दत्ता भूपति के जीतने के 21 साल बाद यह खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। वह मिस यूनिवर्स का ताज पहनने वाली तीसरी भारतीय महिला हैं।

Miss Universe 2021 के अलावा हरनाज़ ने, मिस चंडीगढ़ 2017 और मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया 2018 जैसे खिताब भी जीते हैं। इसके अलावा वह फेमिना मिस इंडिया पंजाब 2019 का खिताब भी जीत चुकीं हैं।

मिस यूनिवर्स 2021 भी नेचर लवर हैं। ग्लोबल वार्मिंग और प्रकृति संरक्षण के बारे में उनके विचारों ने Miss Universe 2021 की पैनलिस्ट को प्रभावित किया था। ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन पर भी उनके मजबूत विचार हैं। मिस यूनिवर्स के खिताब का प्रतिनिधित्व करने के अलावा, हरनाज़ लोक प्रशासन में मास्टर डिग्री कर रही हैं।

यह भी जरूर पढें – Vicky Katrina Wedding: शादी से पहले विक्‍की कौशल की एक्‍स गर्लफ्रेंड शेयर किया इमोशनल पोस्‍ट

Share post: facebook twitter pinterest whatsapp