Top News

कोरोना वैक्सीनेशन लॉन्च: हैल्थ वर्कर्स को लगा जीवन का पहला टीका, भावुक हुए प्रधानमंत्री मोदी यहां देखें वीडियो-

सरकार द्वारा बताई गई तारीख 16 जनवरी के मुताबिक कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम शनिवार को लॉन्च किया गया, इस प्रोग्राम का उद्देश्य पहले 3 करोड़ स्वास्थ्य और अन्य फ्रंटलाइन श्रमिकों को टीका लगाना है। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दुनिया के सबसे बड़े कोरोना वैक्‍सीनेशन की शुरूआत की।

प्रधानमंत्री ने देश को किए गए अपने संबोधन में डॉक्टर्स, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, आशा वर्कर, एंबुलेंस ड्राइवर, सफाई कर्मचारी, पुलिस कर्मी और फ्रंटलाइन वर्कर्स, के काम को धन्‍यवाद देते हुए वैक्‍सीनेशन की प्राथमिकता दी।

यहां देखें वीडियो-

टीकाकरण प्रोग्राम के लॉन्‍च होने के साथ ही हैल्‍थ वर्करर्स को कोरोना वैक्‍सीन के डोज दिए गए एम्‍स के डायरेक्‍टर डॉ. राजदीप गुलेरिया से लेकर, सेनिटाइजर वर्करस को वैक्‍सीन क पहले प्राप्‍त हुए।   

50 वर्ष से अधिक आयु के और उच्च जोखिम वाले लोगों को टीका प्राप्‍त करने के लिए प्राथमिकता दी गई है। पहले दिन लगभग 3,00,000 लोग कोरोना वैक्‍सीन की खुराक प्राप्त करेंगे।

अधिकारियों का कहना है कि वे चुनाव और पोलियो और तपेदिक के टीकाकरण के लिए बच्चे के टीकाकरण कार्यक्रम के साथ अपने अनुभव पर ड्राइंग कर रहे हैं।

भावुक हुए प्रधानमंत्री मोदी-

कोरोना वैक्‍सीन प्रोग्राम को संबोधन करते हुए प्रधानमंत्री के भावुक होने का वीडियो भी सामने आया, देश के पीएम ने भावुक होते हुए कहा कि  “हर कोई पूछ रहा था कि टीका कब मिलेगा। यह अब उपलब्ध है। इसे बहुत कम समय में उपलब्ध कराया गया है। आज, वैज्ञानिक और वे लोग जो वैक्सीन अनुसंधान में शामिल हैं, विशेष प्रशंसा के पात्र हैं। वे पिछले कई महीनों से कोरोना के खिलाफ टीका बनाने में शामिल हैं। आमतौर पर टीका बनाने में वर्षों लग जाते हैं। लेकिन इतने कम समय में। उन्होंने कहा, “मेड इन इंडिया के दो टीके तैयार हैं। कुछ अन्य टीकों पर भी काम चल रहा है। यह भारत के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।”

यह भी जरूर पढ़ें-भारतीय क्रिकेटर हार्दिक और क्रुनाल पांड्या के पिता का हार्ट अटैक से निधन-

Share post: facebook twitter pinterest whatsapp