मौत से खेलने के बराबर है भारत की इन 7 डरावनी जगहों पर जाना

क्या आप कभी भी किसी डरावनी इमारत या ऐसी किसी जगह पर गए हैं जहाँ पर आपको किसी आत्‍मा के होने का अहसास हुआ हो या क्‍या कभी आपने कभी सोचा है आपकी दादी की कहानियों का भूत सच में आपके सामने आ जाए तो क्‍या होगा।

मौत से खेलने के बराबर है भारत की इन 7 डरावनी जगहों पर जाना
मौत से खेलने के बराबर है भारत की इन 7 डरावनी जगहों पर जाना

क्या आप कभी भी किसी डरावनी इमारत या ऐसी किसी जगह पर गए हैं जहाँ पर आपको किसी आत्‍मा के होने का अहसास हुआ हो या क्‍या कभी आपने कभी सोचा है आपकी दादी की कहानियों का भूत सच में आपके सामने आ जाए तो क्‍या होगा। खैर भूत होते हैं या नहीं इसकी गांरटी तो कोई नहीं ले सकता लेकिन भारत में कुछ ऐसी जगह भी हैं जहां जाने का मतलब मौत से खेलने के बराबर, भारत में उपस्थित इन जगहों के बारे में कई ऐसी कहानियां मौजूद है जो आपको डरा सकती हैं।

आज हम बात करने बाले हैं भारत में उपस्थित ऐसी जगहों के बारे में जो बहुत ही डारवनी है।  

1. भानगढ़ का किला, राजस्थान

भानगढ़ के बारे में कहा जाता है कि यह देश के सबसे डरावने अनुभवों में से कुछ है। और, एक जादूगर के भूत की कहानी जिसने अपने प्यार के साथ पुनर्मिलन के लिए काले जादू का अभ्यास किया था, सदियों से शहर की चर्चा है। यहां तक कि एक चेतावनी भी है कि सूरज ढलने के बाद किसी भी व्यक्ति को किले में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाती। बताते हैं राज में जो यहां जाता है वह लौटकर नहीं आता।

2. रामोजी फिल्म सिटी, हैदराबाद

यह फिल्म स्टूडियो अपने कई अद्भुत सेटों के लिए जाना जाता है और फिल्म की शूटिंग के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य है। हालांकि, फिल्म सिटी को भूतों द्वारा प्रेतवाधित माना जाता है, क्योंकि यह स्थल कभी निज़ामों का युद्धक्षेत्र था। यहां आने वाले लोगों ने रोशनी को अपने आप से चलते हुए देखा है, और डरावना आवाज़ें को सुना हैं।

3. मुकेश मिल्स, मुंबई

1980 के दशक में मुकेश टेक्सटाइल मिल्स के बंद होने के बाद, यह फिल्म की शूटिंग के लिए एक लोकप्रिय स्थान बन गया। हालांकि, कई अभिनेताओं ने डरावनी घटनाओं और अपसामान्य गतिविधि की सूचना दी है, और कुछ लोग यहां काम करने से इनकार करते हैं। कुछ ऐसी घटनाएं जिन्‍होनें लोगों काफी डराया है।

4. जमाली-कमाली मस्जिद और मकबरा, दिल्ली

यह प्रेतवाधित 16 वीं शताब्दी की मस्जिद महरौली पुरातात्विक परिसर में, कुतुब मीनार के पास स्थित है और कहा जाता है कि यह जिन्नों द्वारा बसायी गयी थ । मस्जिद और मकबरे को "जमाली" ने सूफी कवि शेख फजलू अली के उपनाम से बनवाया था और यह उनका विश्राम स्थल भी है। यहां भी लोगों ने कुछ सच्‍ची घटनाएं देखी तो आत्‍मओं से ताल्‍लुक रखती हैं।

5. कुलधारा गाँव, राजस्थान

कुलधारा राजस्थान का एक गाँव है जिसे भूतों का गांव भी कहा जाता है। कहानी यह है कि यह इस पूरे गांव को पालीवाल ब्राह्मणों द्वारा शापित कर दिया गया था, तबसे इस गांव में मरने वाले लोगों को मुक्‍ती नहीं मिली है और लोगों यहां आत्‍माओं का अनुभव किया है।

6. डुमस बीच, गुजरात

गुजरात में डुमस बीच एक डरावना श्मशान स्थल है जहां कई स्थानीय लोगों ने अजीब आवाजें सुनाई देने की शिकायत की है। विशेष रूप से रात में लोगों ने अजीब फुसफुसाहट सुना है जो इस समुद्र तट की निकटता के आसपास खतरे की चेतावनी देते हैं। यह माना जाता है कि यह हिंदू श्मशान मृत लोगों की आत्माओं से भरा हुआ है!

7. राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा

लोगों का मानना है कि  हैदराबाद में स्थित राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा उन लोगों की आत्माओं से ग्रस्त है, जो हवाई अड्डे के निर्माण के दौरान मारे गए थे।

यह भी जरूर पढ़े- गुड्डू भैया के जन्मदिन पर सोशल मीडिया पर मजा बवाल, मिर्जापुर फैन्स  ने शेयर किए शानदार वीडियो-